नीलू फुले की बायोपिक: कुली में अमिताभ बच्चन के मामा बने मराठी एक्टर पर बनेगी फिल्म, कुमार तौरानी ने बेटी से लिए राइट्स

0
81


5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

250 से ज्यादा मराठी और हिंदी फिल्मों को अपनी एक्टिंग से जानदार बनाने वाले नीलू फुले की कहानी अब बड़े पर्दे पर दिखाई देगी। कुमार तौरानी इस प्रोजेक्ट पर काम करेंगे और इस साल ही इसे शुरू करने की तैयारी में हैं। इतना ही नहीं उन्होंने नीलू की बेटी गार्गी से इसके लिए राइट्स भी ले लिए हैं।

एक्टर-फ्रीडम फाइटर और सोशल वर्कर के रूप में होगी कहानी
इस खबर के बारे में कुमार तौरानी कहते हैं, “हां, हमने उनकी बेटी गार्गी नीलकांत फुले से नीलू फुले पर एक बायोपिक बनाने के अधिकार हासिल कर लिए हैं, और इस साल ही इस परियोजना पर काम शुरू करने की सोच रहे हैं।” कास्टिंग के बारे में तौरानी चुप्पी साधे हुए हैं। जहां तक ​​फिल्म की कहानी का सवाल है, तो इस बायोपिक में एक अभिनेता, एक स्वतंत्रता सेनानी और एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में फुले के जीवन काे दिखाया जाएगा।

बेटी गार्गी के साथ दिवंगत एक्टर नीलू फुले

बेटी गार्गी के साथ दिवंगत एक्टर नीलू फुले

13 साल पहले हो गया था निधन
नीलू फुले मराठी फिल्मों और हिंदी फिल्मों के वर्सेटाइल एक्टर्स में से एक हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मराठी नाटक कथा अक्लेच्य कांद्याची से की थी। उन्होंने 1956 में एक गाव बार भनगड़ी के साथ शुरू होने वाली कई फिल्मों में भी काम किया है। नीलू ने कुली में अमिताभ बच्चन के साथ, मशाल में दिलीप कुमार के साथ और सारांश में अनुपम खेर के साथ हिंदी सिनेमा में भी काम किया है। वे पर्दे पर खलनायकी के लिए मशहूर थे। वास्तविक जीवन में उन्होंने समाज की बेहतरी की दिशा में काम किया। 2009 में 78 साल की उम्र में नीलू फुले का निधन हो गया था।

इन एक्टर्स की लाइफ पर भी बन चुकी बायोपिक
बात अगर एक्टर्स की लाइफ पर बनी बायोपिक की करें तो मराठी, साउथ और हिंदी सिनेमा के कई स्टार्स की बायोपिक बन चुकी है। जिनमें संजय दत्त की बायोपिक संजू, जयललिता की बायोपिक थलाइवी, साउथ एक्ट्रेस सावित्री की बायोपिक महानटी, सिल्क स्मिता की बायोपिक द डर्टी पिक्चर, मराठी एक्ट्रेस सांगते आइका की बायोपिक भूमिका, एनटी रामाराव की बायोपिक कथानायकुडु-महानायकुडु, सनी लियोनी की बायोपिक करनजीत कौर द अनटोल्ड स्टोरी शामिल हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link