नौकरी के साथ घर बैठे शुरू करें ये 3 बिजनेस, कम न‍िवेश में हर महीने होगी मोटी कमाई

0
57


नई द‍िल्‍ली : Business Idea : अगर आप नौकरी करते हैं और इसके साथ क‍िसी ब‍िजनेस में भी हाथ आजमाना चाहते हैं. शायद आप कोई ऐसा ब‍िजनेस तलाश रहे हैं जिसे आप कम न‍िवेश में ही घर बैठकर कर सके. यद‍ि हां, तो यह खबर आपके काम की है. यहां हम आपको बताएंगे ऐसे ब‍िजनेस आइड‍िया ज‍िन्‍हें आप घर पर ही नौकरी से समय न‍िकालकर शुरू कर सकते हैं. इसमें आपको ज्‍यादा न‍िवेश की भी जरूरत नहीं पड़ेगी और आमदनी भी अच्छी होगी.

ऑनलाइन क्लासेस

अगर एकेडम‍िक्‍स में आपकी रुच‍ि है तो आपके कमांड वाला व‍िषय खूब इनकम कराएगा. कोरोना महामारी के बीच ऑनलाइन क्लासेस का चलन खूब बढ़ा है. आप भी घर से ऑनलाइन क्लासेस शुरू कर सकते हैं. शुरुआत में आपकी कमाई कम हो सकती है लेक‍िन धीरे-धीरे आपकी इनकम बढ़ जाएगी. कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म भी फ्रीलांसर के तौर पर बच्‍चों को पढ़ाने के घंटों के ह‍िसाब से पैसे देते हैं.

ये भी पढ़ें : Multibagger Penny Stock : इस स्‍टॉक ने एक साल में 1 लाख को बना दिया 83 लाख, शेयर में अभी भी है दम!

यू ट्यूब से करें कमाई

यूट्यूब चैनल (Youtube) कमाई का अच्‍छा जरिया बन गया है. अगर आप कैमरा फ्रेंडली हैं और अपनी बात को अच्‍छी तरह से र‍िप्रजेंट करना जानते हैं तो क‍िसी भी विषय से संबंध‍ित वीड‍ियो बनाकर यू-ट्यूब पर चैनल बनाकर अपलोड करना होगा. वीड‍ियो के व्‍यूज बढ़ने के साथ धीरे-धीरे आपकी कमाई भी बढ़ने लगेगी.

ये भी पढ़ें : Stock Market : इस साल इन 4 सेक्‍टर में बरसेगा पैसा, निवेश करने वाला होगा मालामाल!

ब्लॉग से इनकम

आप लिखने के शौकीन हैं तो क्‍या कहने, ब्‍लॉगिंग (Bloging) आपके पैशन को पूरा करने के साथ ही कमाई भी कराएगी. आप बड़े लेवल पर ब्लॉगिंग करना चाहते हैं तो अपनी वेबसाइट भी बनवा सकते हैं. अलग-अलग प्‍लेटफॉर्म से इनका प्रमोशन करके आप नौकरी के साथ पार्ट टाइम इनकम शुरू कर सकते हैं. ब्लॉग को पढ़ने वालों की संख्या बढ़ने पर आप यहां विज्ञापन देकर कमाई कर सकते हैं.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें





Source link