न्यूजीलैंड-पाकिस्तान मामले पर नया बवाल, अब क्रिस गेल के इस ट्वीट से मची सनसनी!

0
21


नई दिल्ली: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड क्रिकेट में इस वक्त बड़ा विवाद छिड़ा हुआ है. दरअसल न्यूजीलैंड की टीम एक लंबे समय के बाद एक बार फिर से पाकिस्तानी दौरे पर आई थी. लेकिन इस सीरीज के पहले ही मुकाबले से कुछ ही मिनट पहले न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान के खिलाप खेलने से मना कर दिया और ये सीरीज रद्द हो गई. न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से इंकार किया. पिछले कुछ दिनों से इस बात पर क्रिकेट जगत मे बवाल मचा हुआ है. 

गेल के ट्वीट से सनसनी   

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पहले एकदिवसीय मैच से कुछ मिनट पहले अपने सीमित ओवरों के पाकिस्तान दौरे रद्द कर दिया. वेस्टइंडीज के क्रिकेटर क्रिस गेल ने रविवार को मजाक में कहा कि वह पाकिस्तान की यात्रा करने को तैयार हैं. उनके इस ट्वीट ने फैंस के बीच खूब सुर्खियां बटोरी हैं. इस पर पाकिस्तान के सीमर मोहम्मद आमिर समेत कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी. गेल के कमेंट के बाद आमिर ने ट्वीट किया, ‘आप वहां मिलें’, ‘मैं कल पाकिस्तान जा रहा हूं, मेरे साथ कौन आ रहा है?’

 

 

आईपीएल की तैयारी कर रहे गेल 

गेल फिलहाल रविवार से शुरू हो रहे आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों के लिए पंजाब किंग्स की ओर से यूएइ में अभ्यास कर रहे हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हालांकि अपने आधिकारिक हैंडल से गेल के ट्वीट को री-ट्वीट किया. यहां तक कि दो बार के टी20 विश्व कप विजेता कप्तान डैरेन सैमी ने भी अपनी राय व्यक्त की और कहा कि पिछले छह वर्षों में पाकिस्तान की अपनी कई यात्राओं के दौरान उन्हें किसी सुरक्षा चिंता का सामना नहीं करना पड़ा.

सैमी ने भी किया ट्वीट 

सैमी ने ट्वीट में कहा, सुरक्षा मुद्दों के कारण पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड सीरीज रद्द होने की खबर से निराश हूं. पिछले 6 वर्षों में पाकिस्तान का दौरा करना और खेलना सबसे सुखद अनुभवों में से एक रहा है. मैंने हमेशा सुरक्षित महसूस किया है. दौरा रद्द होना पाकिस्तान को बड़ा झटका है.

 

 

मैच शुरू होने के चंद घंटे पर पहले झटका

17 सितंबर को रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट ग्राउंड में तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने से कुछ घंटे पहले न्यूजीलैंड की टीम द्वारा सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए दौरा रद्द करने का फैसला किया जिसके बाद राजा ने पीसीबी की वेबसाइट पर एक वीडियो पोस्ट किया.

रमीज राजा का छलका दर्द

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पाकिस्तान दौरा कैंसिल करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के नए चेयरमैन रमीज राजा (Ramiz Raja) ने कहा है कि देश का क्रिकेट पहले भी इन तजुर्बों से गुजरा है, लेकिन हमेशा ही कठिनाइयों का सामाना करने के बाद आगे बढ़ा है.

 

 

 

VIDEO-

 

 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here