‘पत्‍थर’ जितना मजबूत स्‍मार्टफोन AGM H5 लॉन्‍च! चाहे फेंकिए या डुबोइए, कुछ नहीं होगा इसे

0
77


एक स्‍मार्टफोन मेकर कंपनी है ‘AGM मोबाइल’। रगड यानी मजबूत स्‍मार्टफोन बनाने के लिए जानी जाती है। कंपनी उन यूजर्स के लिए डिवाइस पेश करती है, जिनकी आउटडोर एक्टिविटी ज्‍यादा है और जिन्‍हें हर कंडीशन में टिके रहने वाला स्‍मार्टफोन चाहिए। AGM मोबाइल ने अपने नए स्‍मार्टफोन H5 का ऐलान कर दिया है। इसे दुनिया का पहला ‘स्टॉक एंड्रॉयड 12′ रगड स्मार्टफोन कहा जा रहा है। स्‍टॉक एंड्रॉयड यानी एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्‍टम का एकदम ओरिजिनल फील, जिसमें किसी और इंटरनल ओएस की लेयर ना हो। H5 स्‍मार्टफोन को अप्रैल से खरीदा जा सकेगा। इस फोन में कुछ ऐसी खूबियां हैं, जो आपको किसी और डिवाइस में नहीं मिलेंगी। 

H5 स्‍मार्टफोन की पहली बड़ी खूबी है इसमें दिया गया 109 dB कैपिसिटी का फोन स्‍पीकर। यह मार्केट में मौजूद सबसे लाउड फोन स्‍पीकर है। कंपनी कहना है कि H5 स्‍मार्टफोन के स्‍पीकर की आवाज इतनी तेज है कि यूजर्स एक भी नोटिफ‍िकेशन मिस नहीं करेंगे। यह स्‍मार्टफोन 15 मार्च से 18 अप्रैल तक प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। पहले प्री-ऑर्डर करने वाले यूजर्स को कंपनी 15 फीसदी तक छूट के साथ AGM बड्स और चार्जिंग डॉक भी ऑफर कर रही है। बाद में प्री-बुकिंग कराने पर छूट 5 फीसदी तक सिमट जाती है। AGM H5 स्‍मार्टफोन को दो रैम और स्‍टोरेज ऑप्‍शन में लाया गया है। 4GB/ 64GB वेरिएंट के दाम 269$ यानी लगभग 20,449 रुपये और 6GB/128GB वेरिएंट के दाम 299$ यानी लगभग 22,729 रुपये हैं।

AGM H5 स्‍मार्टफोन लेटेस्‍ट एंड्रॉयड ओएस 12 पर चलता है। रगड स्‍मार्टफोन्‍स के मामले में यह सबसे लेटेस्‍ट है। इस वजह से यूजर्स को लेटेस्‍ट सॉफ्टवेयर और सिक्‍योरिटी अपडेट मिलते हैं। इस फोन को IP68, IP69K और MIL-STD-810H सर्टिफिकेशन मिले हैं। इन्‍हें आप ऐसे समझ सकते हैं कि यह स्‍मार्टफोन डेढ़ मीटर ऊंचाई से गिरने पर भी सुरक्षित रहेगा। धूल से होने वाले नुकसान से 99 फीसदी सेफ रहेगा और पानी में डेढ़ मीटर की गहराई तक 30 मिनट सुरक्षित रहेगा। ड्यूरेबिलिटी के मामले में चर्चित ब्रैंड इतने खरे नहीं उतरते हैं। यह परफॉर्मेंस के मामले में यह एवरेज है। फोन में मीडियाटेक का हीलियो G35 प्रोसेसर लगा है, जिस वजह से 5G कनेक्टिविटी का सपोर्ट भी नहीं मिलता। 

बात करें फोन की कुछ और खूबियों की, तो AGM H5 के पावरफुल स्पीकर के चारों ओर LED RGB  लाइटिंग है। फोन में 7,000 एमएएच की बैटरी है। फोन में 6.52 इंच का LCD 5 पॉइंट मल्टी-टच डिस्प्ले है। कैमरों के मामले में भी यह डिवाइस दमदार नजर आती है। फोन में 20MP का नाइट विजन कैमरा, 48MP का मेन सेंसर और 20MP का फ्रंट कैमरा है। यह डिवाइस NFC को भी सपोर्ट करती है। डिवाइस को प्री-ऑर्डर किया जा सकता है। इसकी शिपिंग 18 अप्रैल से शुरू होगी। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link