पुरुषों की इन Bedroom Problems का रामबाण इलाज हैं ये टिप्स, फर्क देखकर हो जाएंगे खुश

0
77


Men’s Health Tips: गलत आदतों और खराब जीवनशैली के कारण पुरुषों को कई बेडरूम प्रॉब्लम्स (Bedroom Problems in Men) का सामना करना पड़ता है. जो कि उनके वैवाहिक जीवन पर बुरा असर डालती हैं. पुरुषों की इन यौन समस्याओं से बचाव और इलाज संभव है, जिसके लिए इन सेक्शुअल हेल्थ टिप्स को अपनाया जा सकता है. आइए जानते हैं कि पुरुष अपने बेडरूम प्रॉब्लम्स को दूर करने के लिए किन टिप्स की मदद ले सकते हैं.

Bedroom Problems in Men: पुरुषों की बेडरूम प्रॉब्लम्स का रामबाण इलाज
पुरुषों को बेडरूम में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन, प्रीमैच्योर इजैक्युलेशन और सेक्स ड्राइव में कमी जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. जो उनकी सेक्स लाइफ पर काफी बुरा असर डालती हैं. लेकिन इन समस्याओं को बिना किसी दवा के इन टिप्स की मदद से ठीक किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: Tips for Men: पुरुष रात में पीना शुरू करें 1 कप कॉफी, फिर देखें कमाल, दूर हो जाएगी ये कमजोरी

1. एक्सरसाइज
Harvard Health के मुताबिक इरेक्टाइल डिस्फंक्शन को सही करने के लिए रोजाना एक्सरसाइज करना सबसे बेस्ट है. इसके लिए जरूरी नहीं कि आप जिम में जाकर घंटों पसीना बहाएं, आप बस थोड़ी देर योगा या तेज-तेज चलना भी अपना सकते हैं.

2. हेल्दी डाइट
शरीर में विटामिन बी12 की कमी के कारण पुरुषों के जननांग में ब्लड फ्लो बाधित हो सकता है. जिसके कारण इरेक्टाइल डिस्फंक्शन या सेक्स ड्राइव में कमी की समस्या हो सकती है. पुरुष इन बेडरूम प्रॉब्लम को खत्म करने के लिए मल्टीविटामिन व ताजे फल-सब्जियां, साबुत अनाज, फिश, दूध, अंडे आदि हेल्दी फूड्स का सेवन करें. वहीं, प्याज, लहसुन, केला आदि खाने से सेक्स ड्राइव बढ़ाई जा सकती है.

3. दिल को रखें स्वस्थ
दिल की कमजोरी या गड़बड़ी के कारण पुरुषों को बेडरूम प्रॉब्लम का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि, पुरुषों की सेक्शुअल हेल्थ शरीर के रक्त प्रवाह पर टिकी होती है. इसलिए, समय-समय पर शरीर में कोलेस्ट्रॉल, बीपी आदि को मॉनिटर करते रहें.

ये भी पढ़ें: मम्मी-पापा की ये बात मान लेते, तो क्रीम-पाउडर लगाने की नौबत नहीं आती, हमेशा रहते जवान

4. कमर रखें पतली
हार्वर्ड हेल्थ के मुताबिक, कई शोध में देखा गया है कि जिन पुरुषों की कमर 42 इंच के आसपास होती है, उनमें यौन समस्याएं या बेडरूम प्रॉब्लम्स का खतरा ज्यादा होता है. इसलिए अपनी कमर को जितना हो सके, उतना पतला रखिए.

5. वजन रखें कंट्रोल
प्रीमैच्योर इजैक्युलेशन, इरेक्टाइल डिस्फंक्शन आदि पुरुषों की बेडरूम प्रॉब्लम का खतरा अत्यधिक वजन के कारण बढ़ जाता है. वहीं, मोटापा दिल के रोग और डायबिटीज का खतरा भी बढ़ा देता है. इसलिए अपने शारीरिक वजन को कंट्रोल में रखें.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.





Source link