पूरे करियर में कभी RUN OUT नहीं हुआ ये भारतीय बल्लेबाज, पिच पर हवा के साथ लगाता था दौड़

0
30


नई दिल्ली: सभी टीमों के बल्लेबाज बड़ी पारी खेलना चाहते हैं. कुछ अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से रन बटोरते हैं, तो वहीं कुछ बल्लेबाज विकेट के बीच बहुत ही शानदार दौड़ लगाने के लिए जाने जाते हैं. भारत (India) ने सारी दुनिया को बहुत ही तूफानी बल्लेबाज दिए हैं. कुछ बल्लेबाज ऐसे हैं, जो अपने पूरे करियर के दौरान रन आउट नहीं हुए हैं. आज हम बात करेंगे ऐसे ही धाकड़ भारतीय खिलाड़ी के बारे में जो अपने पूरे करियर के दौरान रन आउट नहीं हुआ है. इस धाकड़ बल्लेबाज से विरोधी टीमें थर-थर कांपती थीं. 

ये भारतीय दिग्गज नहीं हुआ कभी आउट 

भारत में क्रिकेट को एक नई ऊंचाईयों पर ले जाने वाले कपिल देव अपने पूरे टेस्ट करियर में कभी रन आउट नहीं हुए हैं. कपिल देव (Kapil dev), भारतीय फैंस के जेहन में ये नाम हमेशा ही बना रहेगा. कपिल देव (Kapil Dev) की कप्तानी में ही टीम इंडिया (Team India) ने 1983 में वेस्टइंडीज (West Indies) टीम को हराकर पहले वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) पर कब्जा जमाया था. कपिल (Kapil Dev) ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ 175 रनों की आतिशी पारी खेली थी. कपिल देव हमेशा ही अपनी धाकड़ बल्लेबाजी  और कातिलाना गेंदबाजी के लिए जाने जाते थे. वह विकेट के बीच बहुत ही तेजी से दौड़ लगाते थे, लेकिन ये दिग्गज बल्लेबाज कभी भी रन आउट नहीं हुआ. 

शानदार रहा कपिल देव का करियर 

कपिल देव भारत के महान खिलाड़ियों में शुमार रहे हैं. उनके वजह से भारत में क्रिकेट इतना लोकप्रिय हु्आ था. कपिल देव ने भारत के लिए 1978 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने भारत के लिए 131 टेस्ट मैचों में 5248 रन और 434 विकेट लिए हैं. वहीं, वनडे क्रिकेट में कपिल देव ने 3000 से ज्यादा रन और 253 विकेट चटकाए हैं. यहां तक वह इतने खतरनाक बॉलर थे कि विरोधी टीमें उनसे खौफ खाती थीं. कपिल देव ने 1978 से लेकर 1994 तक के अपने 16 साल के करियर में एक भी नो बॉल नहीं फेंकी. 

ये दिग्गज भी लिस्ट में शुमार

कपिल देव अपने पूरे करियर में कभी रन आउट नहीं हुए, लेकिन उनके अलावा भी चार बल्लेबाज ऐसे हैं, जो अपने करियर में कभी भी रन आउट नहीं हुए हैं. इनमें इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पीटर में, जिम्बाब्वे (zimbabwe) में जन्म लेने वाले और इंग्लैंड (england) की तरफ से क्रिकेट खेलने वाले  ग्राहम हिक (Graeme Hick), पाकिस्तान के मुदस्सर नजर (Mudassar Nazar), इंग्लैंड (england) की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में खेलने वाले पॉल कॉलिंगवुड (Paul Collingwood) का नाम शामिल है. 





Source link