फिल्ममेकर को मिली राहत: अविनाश दास को अहमदाबाद कोर्ट से मिली जमानत, कंट्रोवर्शियल फोटो शेयर करने पर हुए थे गिरफ्तार

0
10


8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फिल्ममेकर अविनाश दास को अहमदाबाद की मेट्रो कोर्ट से जमानत मिल गई है। अविनाश दास को IAS पूजा सिंघल और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की फोटो शेयर कर भ्रम फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में अविनाश को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने मुंबई से हिरासत में लिया था। अब कोर्ट से अविनाश दास को राहत मिल गई है। कोर्ट से उन्हें बेल मिल गई है।

इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने उनकी ट्रांजिट प्री-अरेस्ट जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। दरअसल, अविनाश पर कथित तौर पर फेक खबर फैलाने के लिए जालसाजी का मामला 14 मई को दर्ज किया गया था। फिल्ममेकर ने निलंबित IAS पूजा सिंघल के साथ देश के गृहमंत्री अमित शाह की फोटो शेयर की थी। इसके साथ ही अविनाश पर तिरंगे को अपमान करने का भी आरोप लगा था।

क्या है पूरा मामला
पुलिस के मुताबिक, फिल्ममेकर की फेसबुक पोस्ट 17 मार्च की है। क्राइम ब्रांच की तरफ से जारी बयान में बताया गया था कि दास ने तिरंगे के साथ महिला की अश्लील तस्वीर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने के इरादे से पोस्ट की थी। क्राइम ब्रांच ने अविनाश पर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने के तहत मामला दर्ज किया था। इसके बाद अविनाश को गुजरात पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मुंबई स्थित उनके घर से हिरासत में लिया था।

वहीं गृहमंत्री के साथ वाली तस्वीर अविनाश ने 8 मई को शेयर की थी। इसमें उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह और पूजा सिंघल की फोटो शेयर करते हुए लिखा था, “घर से करोड़ों का कैश पकड़ने से थोड़े दिन पहले पूजा की एक तस्वीर।” हालांकि, पुलिस ने बताया कि यह तस्वीर 5 साल पुरानी थी। ऐसे में अविनाश दास पर जालसाजी और IT एक्ट के तहत फर्जी पोस्ट फैलाने के आरोप लगाए गए हैं और इसके साथ ही उनका ट्विटर अकाउंट भी हटा दिया गया। बता दें कि पूजा सिंघल को ED ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया गया था। वे इन दिनों जेल में बंद हैं।

अविनाश दास का करियर
अविनाश दास ने 2017 में रिलीज हुई फिल्म ‘अनारकली ऑफ आरा’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस फिल्म में स्वरा भास्कर नजर आई थीं। अविनाश ने आखिरी बार जी-5 की फिल्म ‘रात बाकी है’ का डायरेक्शन किया था, जो 2021 में रिलीज हुई थी। इसके अलावा अविनाश नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ‘She’ और एमएक्स प्लेयर की ‘रनअवे लुगाई’ के डायरेक्शन के लिए भी जाने जाते हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link