बातचीत: फिल्म प्रोड्यूसर ऋषभ सचदेव ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ‘वतन’ नामक देशभक्ति संगीत से दी श्रद्धांजलि

0
14


29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

देश इस समय कोरोना वायरस के भारी संकट से जूझ रहा है और हर तरफ लोग मदद की गुहार लगा रहे हैं। ऐसे में लगातार कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की मदद में लगे हुए ज्योति ग्रुप के युवा बिजनेसमैन, निर्माता और अभिनेता ऋषभ सचदेव ने जनता के हित में कई सारे अभियान शुरू किए जैसे -प्लाज्मा दान, रक्तदान, ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था, महामारी के दौरान वंचितों की मदद के लिए आवश्यक वस्तुओं का वितरण,आदि। वहीं, 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश को ‘वतन’ नामक देशभक्ति संगीत से श्रद्धांजलि दी गई और इसी खास अवसर पर ज्योति ग्रुप के संस्थापक ऋषभ सचदेव से भी बातचीत की गई।

सवाल: आप इस साल यानी 2021 में दो फिल्मों का निर्माण करने जा रहे है, हमें इसके बारें में कुछ बताएँ और यह फिल्में कहाँ पर रिलीज की जाएँगी ?
जवाब : जी हाँ, यह फिल्में आने वाले महीनों में तैयार हो जाएगी। फिल्मों का निर्देशन मृगंक पांडे ने किया है और इसमें सूरज पंचोली और गौतम गुलाटी प्रमुख भूमिकाओं में नज़र आएँगे। इन फ़िल्मों को प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही रिलीज किया जाएगा ताकि इस महामारी के समय पर भी सभी लोग सुरक्षित तरीके से घर पर रह कर ही अपना मनोरंजन कर सकें।

सवाल: हम चाहते है की आप हमारे दर्शकों को बताएँ की इन फ़िल्मों की शूटिंग कहाँ पर की जा रही है, ताकि वह घर पर बैठ कर ही उन देशों की खूबसूरती का मज़ा ले सकें?
जवाब : वैसे, मैं इन दोनों फ़िल्मों की शूटिंग अंतरराष्ट्रीय स्तर पर करना चाहता था। लेकिन, करोना की वजह से ऐसा करना मुमकिन नहीं हो पा रहा है। जिस वजह से यह फ़िल्में भारत भर के विभिन्न स्थानों पर शूट की जा रही है। इसके लिए सभी क्रू मेंबर्स और प्रोडक्शन टीम पहले से ही ऑन-फील्ड रेकी कर रही है।

सवाल: आप नए विषयों के साथ प्रयोग करके फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कुछ हटके करना चाहते है, हमें इसके बारें में भी जरा बताएँ ?
जवाब : जी हाँ, आपने बिलकुल सही सुना है, मैं इस इंडस्ट्री में कुछ हटके करना चाहता हूँ और जल्द ही आपको ये नज़र भी आ जाएगा। फ़िलहाल, अभी मेरे कई प्रसिद्ध बॉलीवुड हस्तियों के साथ काफ़ी सारे संगीत वीडियो पाइपलाइन में हैं। बात करें, देशभक्ति गीत ‘वतन’ की तो 14 अगस्त 2021 को रिलीज हुआ यह गाना राष्ट्रीय गौरव और एकता को काफी सुंदर तरीक़े से दर्शाता है। इस खूबसूरत गीत को मुनव्वर सादात द्वारा लिखा गया है और इसे आदित्य धनराज और पृथ्वी राज द्वारा बीकानेर, राजस्थान की सुंदर भूमि पर शूट किया गया है।
इस गाने को जोड़ते हुए तीन भावपूर्ण गायक बेंजामिन रोहन, मुनव्वर अली और हसीन वारसी ने अपनी आवाज से सजाया है। अंजना अंकुर सिंह द्वारा रचित है, यह गीत एनरील फिल्म्स, रेयान सिद्दीकी द्वारा निर्मित है।

बता दें, साल 1989 मुंबई में पैदा हुए ‘ऋषभ सचदेव’ ने 25 साल पहले ज्योति डेवलपर्स, ज्योति सर्जिकल और ज्योति ड्वेलिंग होटल के साथ शुरुआत की। इसी के साथ उन्होंने ‘वामोज’ के एडवरटाइजमेंट कैंपेन का निर्माण किया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here