बैसाखी पर 4 मेगा फिल्मों की टक्कर: एक ही दिन रिलीज होंगी आमिर की ‘लाल सिंह चड्ढा’, प्रभास की ‘सालार’, यश की ‘KGF-2’ और वरुण धवन की भेड़िया

0
16


  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • 4 Movie Clash In Baisakhi: Aamir’s Lal Singh Chaddha, Prabhas’s Salar, Yash’s KGF 2 And Varun Dhawan’s Bhediya To Release On The Same Day

मुंबई16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • RRR के कारण गंगुबाई काठियावाड़ी आगे खिसकी, गंगुबाई से बचकर आगे निकले आमिर की अब KGF-2 और सालार से टकराएंगे
  • अप्रैल 2022 में 7 बड़ी फिल्मों की रिलीज, अक्षय की अतरंगी रे सीधे OTT पर आने की उम्मीद

फाइनली आमिर खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म लाल सिंह चड्ढा अगले साल बैसाखी पर यानी 14 अप्रैल को थिएटर में आ रही है। लेकिन, आमिर के लिए ये तारीख बहुत मुश्किलों भरी साबित हो सकती है। इसी दिन साउथ की दो बड़ी फिल्में कन्नड़ सुपर स्टार यश की KGF-2 और साउथ के स्टार प्रभास की सालार भी रिलीज हो रही है। दोनों फिल्में हिंदी में भी रिलीज होंगी, इसलिए लाल सिंह चड्ढा के लिए बड़ी टक्कर होगी।

इन 3 बड़ी फिल्मों के साथ ही वरूण धवन और कृति सेनन की भेड़िया भी इसी दिन रिलीज होगी। इस हिसाब से 14 अप्रैल 2022 बॉलीवुड के सबसे बड़े क्लैश का दिन होगा। 4 बड़ी फिल्मों की इस टक्कर में कौन बाजी मारेगा ये देखने लायक होगा। वैसे भी बॉलीवुड के लिए अप्रैल 2022 बहुत बड़ा महीना होने वाला है। इन 4 फिल्मों को मिलाकर कुल 8 फिल्में अप्रैल में आने वाली है। इनमें अमिताभ बच्चन-अजय देवगन स्टारर मे डे, कंगना रनोट की धाकड़, आर. माधवन की रॉकेट्री और टाइगर श्राफ की हीरोपंती-2 भी शामिल हैं।

बॉलीवुड में डेट चेंज का सिलसिला

बॉलीवुड में रिलीज डेट्स चेंज करने का सिलसिला चल पड़ा है। बाहुबली डायरेक्टर एस.एस. राजामौली की ‘आरआरआर’ से टक्कर टालने के लिए ‘गंगुबाई काठियावाड़ी’ जनवरी से फरवरी में शिफ्ट हो गई। ‘लाल सिंह चड्ढा ’ गंगुबाई से बचने के लिए अप्रैल में पहुंची तो वहां 14 अप्रैल को पहले से मौजूद प्रभास की ‘सालार’ और यश की ‘KGF-2’ से उनकी टक्कर हो रही है।

लाल सिंह के लिए अप्रैल के अंत में ईद का वीकेंड ढूंढ़ा जा रहा था लेकिन वहां पहले से ‘ हीरोपंती-2’ और ‘मेडे’ ने तारीख बुक कर ली है। ज्यादातर फिल्म मेकर्स 15 दिन तक किसी बड़ी फिल्म से कोई कॉम्पिटिशन टालने का ‘सूर्यवंशी’ मॉडल अपनाना चाहते हैं। इस चक्कर में रिलीज डेट्स चेंज हो रही हैं और अभी भी और कुछ डेट्स बदल सकती हैं।

नो-कॉम्पिटिशन का सूर्यवंशी मॉडल है कारण

‘सूर्यवंशी’ पर मेकर्स ने रिलीज टाइमिंग का रिस्क लिया और वह सफल रहे। ‘सूर्यवंशी’ की रिलीज के बाद 14 दिनों तक थिएटर में और कोई फिल्म नहीं आई। डेढ़ साल से बड़ी स्क्रीन पर मनोरंजन के लिए तरस रहे लोग थिएटर में वापस लौटे तो उनके पास सूर्यवंशी के अलावा और कोई ऑप्शन था ही नहीं। दो बड़ी फिल्मों की टक्कर में दोनों चली हो ऐसा पहले हो चुका है लेकिन नो-कॉम्पिटिशन का यह मॉडल सब को ज्यादा पसंद आया है।

पठान के लिए भी बनानी होगी जगह

आर्यन खान केस की वजह से रुकी शाहरुख खान की ‘पठान’ की शूटिंग दिसंबर में फिर से शुरू होगी। इसके बाद चार- छह महीने का पोस्ट प्रोडक्शन टाइम देखते हुए यह फिल्म अगले साल के गर्मियों में रिलीज़ हो सकती है। ‘पठान’ की जो भी डेट अनाउंस होगी, इसके इर्द-गिर्द से और फिल्मों को खिसकना होगा। शाहरुख ‘जीरो’ के अनुभव के बाद इस फिल्म की अच्छी कमाई के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। वह भी किसी बड़ी फिल्म से टक्कर लेना नहीं चाहेंगे।

अभी और रिशिड्यूल होंगे

ट्रेड मैगजीन ‘कम्पलिट सिनेमा’ के एडीटर अतुल मोहन ने बताया कि दो महीने पूर्व जब महाराष्ट्र में थिएटर खोलने की घोषणा हुई तो सबने एकदम से रिलीज डेट अनाउंस कर दी थी। उस वक्त ‘फियर ऑफ मिसिंग आउट’ (फोमो) फैक्टर हावी हो गया था। सबको लगा कि और फिल्मों की अनाउंसमेंट हो रही है तो हम भी क्यों पीछे रहें।

लेकिन, अब जैसे-जैसे पोस्ट प्रोडक्शन होता जा रहा है और फिल्मों के रिलीज शेड्यूल बन रहे हैं तो सब एडजस्टमेंट कर रहे हैं। अनाउंस हो चुकी फिल्में टल जाएं या अभी प्रोडक्शन में हैं, वे फिल्में एकदम से रिलीज़ कैलेंडर में दाखिल हो जाएं, ऐसा भी होगा।

अक्षय की अतरंगी रे भी नहीं चाहेगी टक्कर

अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’ ने बॉक्स ऑफिस पर दस दिन में 150 करोड़ रुपए बटोर लिए हैं। इस फिल्म से अक्षय कुमार थिएटर के नये मसीहा साबित हुए। अब उनकी धनुष और साराअली खान स्टाटर फिल्म अतरंगी रे रिलीज की कतार में है। इंडस्ट्री के ज्यादातर लोग मान रहे हैं कि ये फिल्म OTT पर आने की संभावना ज्यादा है। हालांकि, फिल्म के प्रोड्यूसर यलो प्रोडक्शन और टी सीरीज अब भी कुछ आधिकारिक तौर पर कहने के लिए तैयार नहीं हैं।

‘सूर्यवंशी’ की सफलता के बाद मेकर्स अक्षय की पॉपुलैरिटी को भुनाने थिएटर रिलीज के बारे में दोबारा सोच सकते हैं। सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि रिलीज कैलेंडर पैक होता जा रहा है।

अगले साल अक्षय की ‘पृथ्वीराज’ 21 जनवरी को और ‘बच्चन पांडे’ 4 मार्च को रिलीज हो रही हैं। इसके बाद 11 अगस्त को ‘रक्षाबंधन’ और 24 अक्टूबर को ‘रामसेतु ’ रिलीज हो रही हैं। इसके अलावा सालभर में दूसरी फिल्में भी रिलीज होने की संभावना है। ऐसे में अच्छी तारीख खोज पाना मुश्किल होगा। अगर ‘अतरंगी रे’ को किसी से टक्कर नहीं चाहिए तो OTT रिलीज उसके लिए बेहतर ऑप्शन है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here