बॉक्स ऑफिस कलेक्शन Day 4: ‘बेल बॉटम’ ने चौथे दिन 4.40 करोड़ रुपए कमाए, सऊदी अरब, कुवैत और कतर में बैन हुई अक्षय कुमार की फिल्म

0
59


24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म ‘बेल बॉटम’ ने रविवार को चौथे दिन 4.40 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है। फिल्म को रक्षाबंधन का अच्छा फायदा मिला। यही कारण है कि ‘बेल बॉटम’ का पहले विकेंड यानी चार दिन का टोटल कलेक्शन करीब 13 करोड़ रुपए हो गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, ‘बेल बॉटम’ ने सिनेमाघरों में 50% ऑक्यूपेंसी के साथ रिलीज-डे यानी पहले दिन (गुरुवार) 2.75 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था। वहीं दूसरे दिन फिल्म ने करीब 2.50 करोड़ रुपए कमाए थे। इसके बाद एक्सटेंडेड वीकेंड के पहले शनिवार को फिल्म बॉक्स ऑफिस पर मात्र 3 करोड़ रुपए का ही कलेक्शन कर पाई थी।

सऊदी अरब, कुवैत और कतर में बैन हुई ‘बेल बॉटम’
इस बीच खबर है कि ‘बेल बॉटम’ को तीन गल्फ देशों में बैन कर दिया गया है। सऊदी अरब, कुवैत और कतर ने फिल्म ‘बेल बॉटम’ में दिखाए फेक्ट्स को गलत बताया है। फिल्म सर्टिफिकेशन अथॉरिटी का कहना है कि ‘बेल बॉटम’ में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है। इसी वजह से इन तीनों ही देशों में ‘बेलबॉटम’ की स्क्रीनिंग पर बैन लगा दिया गया है। ‘बेल बॉटम’ एक स्पाई थ्रिलर फिल्म है। 1980 के दशक में हुई विमान हाईजैकिंग की सच्ची घटना पर बेस्ड इस फिल्म में अक्षय एक रॉ एजेंट के रोल में हैं। खबरों के मुताबिक, फिल्म के दूसरे हाल्फ में अक्षय और उनकी टीम हाईजैकर्स के साथ बातचीत और लड़ाई कर विमान में फंसे 210 लोगों को बचाते हैं।

हालांकि, रियल में 1984 में विमान हाईजैकिंग के इस मामले को UAE मिनिस्टर शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने खुद हैंडल किया था। लाहौर से दुबई पहुंचे इस विमान के हाईजैकर्स को उन्होंने ही पकड़ा था। माना जा रहा है कि फिल्म में इन गलत तथ्यों के कारण ही सऊदी अरब, कुवैत और कतर में फिल्म को बैन किया गया है। बता दें कि कोरोना महामारी के प्रतिबंधों के बीच ‘बेल बॉटम’ को दुनिया भर में 19 सिंतबर को रिलीज किया गया था। रंजीत एम तिवारी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अक्षय के अलावा लारा दत्ता, वाणी कपूर और हुमा कुरैशी भी लीड रोल में नजर आ रही हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here