बॉक्स ऑफिस पर ‘RRR’ की आंधी: ‘RRR’ को 257 करोड़ रुपए की वर्ल्ड वाइड बंपर ओपनिंग, ‘बाहुबली 2’ को पीछे छोड़ा; ऑस्ट्रेलिया में ‘बैटमैन’ का रिकॉर्ड तोड़ा

0
78


8 मिनट पहले

फिल्म ‘RRR’ को पूरी दुनिया में जबरदस्त ओपनिंग मिली है। पहले ही दिन फिल्म ने 257 करोड़ का बिजनेस किया, जो किसी भी भारतीय फिल्म के लिए सबसे बड़ा ओपनिंग-डे कलेक्शन है। विदेश में भी ‘RRR’ की धूम है, ऑस्ट्रेलिया में फिल्म ने हॉलीवुड की ‘बैटमैन’ को भी पीछे छोड़ दिया है। ओवरसीज में फिल्म की कमाई 78 करोड़ रुपए है। 550 करोड़ से ज्यादा के बजट में बनी इस फिल्म को अकेले आंध्रप्रदेश और दूसरे तमिल स्टेट्स में 120 करोड़ की ओपनिंग मिली है, ये भी किसी एक स्टेट के लिहाज से रिकॉर्ड कलेक्शन है।

‘RRR’ ने ओपनिंग-डे पर कमाए 257 करोड़ रुपए
मनोबाला विजयबालन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर बताया कि ‘RRR’ ने ओपनिंग-डे पर ही 257 करोड़ रुपए से ज्यादा का वर्ल्ड वाइड ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है। मनोबाला ने फिल्म को ऐतिहासिक बताते हुए कहा है कि ‘RRR’ दुनियाभर में पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली इंडियन फिल्म बन गई है। बता दें कि, एसएस राजामौली की ‘बाहुबली’ ने पहले दिन वर्ल्डवाइड 75 करोड़ और ‘बाहुबली 2’ ने 217 करोड़ की कमाई की थी। इस हिसाब से ‘RRR’ ने ‘बाहुबली 2’ के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। ‘RRR’ का डायरेक्शन भी राजामौली ने ही किया है।

फिल्म को हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में रिलीज किया गया है।

हिंदी वर्जन ने भी कमाए 25 करोड़
मनोबाला ने यह भी बताया कि राम चरण तेजा, जूनियर एनटीआर, अजय देवगन और आलिया भट्‌ट की फिल्म ने पहले दिन आंध्र प्रदेश और तमिल स्टेट्स से 120.19 करोड़, कर्नाटक से 16.48 करोड़, तमिलनाडु से 12.73 करोड़ और केरल से 4.36 करोड़ रुपए कमाए है। इसके अलावा देश के अन्य राज्यों से फिल्म ने 25.14 करोड़ का कलेक्शन किया है। वहीं फिल्म का ओवरसीज कलेक्शन 78.25 करोड़ रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म के हिंदी वर्जन ने पहले दिन 25 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है।

‘RRR’ ने ऑस्ट्रेलिया में ‘बैटमैन’ को पछाड़ा
तरण आदर्श ने एक पोस्ट शेयर कर बताया है कि ‘RRR’ ने पहले दिन के कलेक्शन के मामले में ऑस्ट्रेलिया में ‘बैटमैन’ को पीछे छोड़कर नंबर-1 स्पॉट हासिल कर लिया है। ‘RRR’ ने ऑस्ट्रेलिया में पहले दिन 4.03 करोड़ रुपए की कमाई की है। वहीं न्यूजीलैंड में भी ‘RRR’ ने अच्छा बिजनेस किया है, यहां फिल्म ने ओपनिंग-डे पर 37.07 लाख रुपए कमाए हैं। वहीं फिल्म ने ओपनिंग डे में UK में 2.40 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया है।

इसके अलावा USA में फिल्म ने पहले दिन 24 करोड़ और कनाडा में 2 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। इस हिसाब से नॉर्थ अमेरिका यानी USA और कनाडा से ही फिल्म ने 26 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की है। वहीं फिल्म ने USA में गुरुवार के प्रिव्यूज और पहले दिन के कलेक्शन को मिलाकर 38 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है।

खबरें और भी हैं…



Source link