बॉलीवुड ड्रग्स केस: अरमान कोहली की कस्टडी 1 सितंबर तक के लिए बढ़ी, NCB का दावा-कई गंभीर मामलों में आरोपी हैं अभिनेता

0
69


मुंबई19 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

एनसीबी ने कोहली से पूछताछ का फैसला ड्रग्स के मुख्य विक्रेता अजय राजू सिंह से शनिवार को हिरासत में लेकर की गई पूछताछ के दौरान हुए कुछ ‘खुलासों’ के बाद किया।

ड्रग्स केस में गिरफ्तार हुए अभिनेता अरमान कोहली की कस्टडी को 1 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है। कुछ देर पहले उन्हें विशेष NDPS कोर्ट में ड्रग पैडलर अजय सिंह के साथ पेश किया गया था। आज उनकी एक दिन की रिमांड खत्म हो रही थी। मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने दावा किया है कि अरमान ड्रग्स के अलावा कुछ अन्य गंभीर मामले में भी आरोप हैं।

हमारा मकसद सिर्फ बॉलीवुड को टारगेट नहीं करना है
एनसीबी द्वारा सिर्फ बॉलीवुड के कलाकारों पर निशाना बनाने के सवाल पर समीर वानखेड़े ने कहा,’हमने नशे के खिलाफ जीरो टॉलरेंस अभियान शुरू किया है और शहर को नशा मुक्ति बनाने के लिए कई जगह छापेमारी की जा रही है।’ वानखेड़े ने आगे कहा,’जीरो टॉलरेंस का मतलब यह नहीं है कि हम सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में ही छापा मारेंगे। हम केवल एनडीपीएस (नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस) अधिनियम के उल्लंघन के बारे में चिंतित हैं।’ वानखेड़े ने कहा, ‘हमारे लिए, यह एनडीपीएस अधिनियम का उल्लंघन करने वाले के बारे में है। हमारा मकसद सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में छापा मारना नहीं है।’

रविवार को हुई थी अरमान कोहली की गिरफ्तारी

अभिनेता अरमान कोहली को उनके घर से कोकीन बरामद होने के बाद रविवार को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, NCB ने उनके घर पर कई घंटे की छापेमारी के बाद शनिवार को ही हिरासत में ले लिया था। कोहली के खिलाफ एनडीपीएस की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है। कोहली के खिलाफ कार्रवाई शुक्रवार को टीवी कलाकार गौरव दीक्षित की एनसीबी द्वारा की गई गिरफ्तारी के बाद की गई है।

ड्रग पैडलर ने लिया था कोहली का नाम
एनसीबी ने कोहली से पूछताछ का फैसला ड्रग्स के मुख्य विक्रेता अजय राजू सिंह से शनिवार को हिरासत में लेकर की गई पूछताछ के दौरान हुए कुछ ‘खुलासों’ के बाद किया। उसे हाजी अली के पास पकड़ा गया और उसके पास से 25 ग्राम एमडी ड्रग्स मिला था। उसके खिलाफ वर्ष 2018 में मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल ने भी मामला दर्ज किया था, तब उसके पास से बड़ी मात्रा में एफेड्रिन मिली थी।

कोहली का दक्षिण अमेरिका कार्टल कनेक्शन
प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि कोहली के घर से मिला कोकीन का उत्पादन दक्षिण अमेरिका में हुआ है। एनसीबी उस रास्ते और उन कड़ियों का पता लगाने की कोशिश कर रहा है जिसके जरिये जब्त कोकीन मुंबई पहुंचा। ड्रग्स मामले में गिरफ्तार टीवी कलाकार गौरव दीक्षित की एनसीबी की हिरासत भी आज खत्म हो रही है। उन्हें भी कोहली के साथ आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। उनको एनसीबी ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया था जहां शनिवार को कोर्ट ने दीक्षित को आज तक की एनसीबी हिरासत में भेज दिया था।

खबरें और भी हैं…



Source link