बॉलीवुड हसीनाओं की पहली पसंद बन रही है ये 15 लाख की कार, जैकलीन थीं पहली खरीदार – this 15 lakh car is becoming the first choice of bollywood beauties jacqueline fernandes became the first buyer – News18 हिंदी

0
26


हाइलाइट्स

साल 2017 में जैकलिन फर्नांडीस जीप कंपास कार की पहली खरीदार बनी थी.
इससे पहले सैफ अली खान भी इस कंपनी की कई कार खरीद चुके हैं.
शानदार लुक के कारण ये महिंद्रा XUV500 और टाटा हेक्सा को टक्कर देती है.

नई दिल्ली. बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीस आए दिनों चर्चा में बनी रहती हैं. उनकी खूबसूरती और कार कलेक्शन की वजह से भी जैकलिन सुर्खियों में रहती हैं.. जिस तरह से अभिनेताओं को कार और बाइक्स का शौक होता है, ठीक इसी तरह अभिनेत्रियां भी इस मामले में पीछे नहीं हैं. क्या आपको पता है कि जैकलिन के पास कौन-कौन सी कारें हैं. जीप कंपनी ने वर्ष 2016 में जीप कंपास को लोगों के बीच पेश किया था. 

इस गाड़ी की लुक और डिजाइन के कारण लोग इसे खूब पसंद करते हैं. जैकलिन फर्नांडीस भी उन्हीं में से एक है. ये आज भी महिंद्रा और टाटा कंपनी की कई गाड़ियों को टक्कर देती है.

यह भी पढ़ें:  इस दिन लॉन्च होगी नई MG Hector, नए डिजाइन और फीचर्स के साथ आ रही SUV

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की पहली पसंद बनी ये कार

जीप कंपनी की कारें सड़कों पर भले ही कम देखने को मिलती हो लेकिन बॉलीवुड की कई सेलिब्रिटीज के दिलों पर ये राज करती है. फिल्म अभिनेता सैफ अली खान इस कंपनी के ग्रैंड चेरोकी SRT खरीद चुके हैं. उनके बाद जैकलिन फर्नांडीस जीप कंपास की खरीदार बनी थीं. इस बात की जानकारी जीप इंडिया कंपनी की अधिकारिक सोशल मीडिया पेज के माध्यम से दी गई थी. आपको बताते चलें कि कार की लॉन्चिंग होने के बाद वर्ष 2017 में जैकलिन फर्नांडीस इसकी खरीदार बनी थी.

इंजन और फीचर्स
जीप कंपास की काफी दमदार है. ये कई एडवांस फीचर्स से लैस है. इसे पेट्रोल और डीजल दोनों के साथ चला सकते हैं. इसमें 1.4 लीटर पेट्रोल और 2 लीटर का ट्रबोचार्जड डीजल इंजन दिया गया है. ये 4 सिलेंडर कार है. पेट्रोल पर 160 बीएचपी की पावर के साथ अधिकतम 260 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है. वहीं डीजल पर ये 170 बीएचपी की पावर के साथ अधिकतम 350 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है. यह मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों गेर बॉक्स के साथ उपलब्ध. 

यह भी पढ़ें:  कौन-सी इलेक्ट्रिक कार खरीदें? इन 4 तरीकों को ध्यान में रखेंगे तो होगा फायदा ही फायदा

इस से है टक्कर
जीप कंपास की शुरुआती कीमत 15.16 लाख रुपये है. वही टॉप वेरिएंट खरीदने के लिए आपको 21.91 लाख रुपये खर्च करने होंगे. इसमें फोर व्हील ड्राइव सिस्टम भी मिलता है. ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ इसे 7 अलग अलग स्पीड मोड में चला सकते हैं. जीप अमेरिका के वाहन निर्माता कंपनी है. इस कार की टक्कर महिंद्रा XUV500, हुंडई Tucson के साथ टाटा हेक्सा जैसी कंपनियों से होती है.

Tags: Car Bike News, Car Discounts Offers, Car Review



Source link