भले ही है डीजल महंगा लेकिन कम से कम मिलने जा रही आपको ये बड़ी राहत

0
23


नई दिल्ली: मॉर्डन टेक्नोलॉजी के साथ अब हर किसी को हाथ में स्मार्टफोन है और यही वजह है कि आजकल ऑनलाइन शॉपिंग का चलन तेजी से बढ़ा है. कपड़े से लेकर खाना और गैजेट्स से लेकर डेलीनीड के आइटम्स एक क्लिक में हमारे घर तक पहुंच जाते हैं. लेकिन अब जल्द की डीजल की भी होम डिलीवरी शुरू होने वाली है. बाकी सामान की तरह ऑर्डर के मुताबिक डीजल सीधे आपके घर तक पहुंच जाएगा.

अब आपके घर तक आएगा डीजल!

अब जिन लोगों के पास डीजल कार है उन्हें पेट्रोल पंप के बाहर लाइन में लगने की जरुरत नहीं पड़ेगी. तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) ने डीजल की डोरस्टेप डिलीवरी के लिए हमसफर इंडिया (Humsafar India) के साथ करार किया है. अब आपको घर बैठे कंपनी की ओर से जेरीकैन में 20 लीटर तक डीजल घर पर ही मुहैया करा दिया जाएगा. इस सुविधा को पाने के लिए आपको बस एक छोटा सा काम करना होगा.

जेरीकैन में डोरस्टेप डीजल डिलीवरी (Doorstep Diesel Delivery Benefits) की सुविधा दी जा रही है जिसे सफर20 (Safar20) का नाम दिया गया है. आपको बता दें कि डोरस्टेप डिलीवरी की सुविधा 20 लीटर से कम डीजल की मांग करने वाले ग्राहकों के लिए है. इससे छोटे उद्योगों, मॉल, अस्पतालों, बैंकों, निर्माण स्थलों, किसानों, मोबाइल टावरों, शिक्षा संस्थानों को फायदा मिलेगा. इससे पहले थोक में डोरस्टेप डीजल की सप्लाई पहले से ही चालू है.

हमसफर इंडिया लाया मोबाइल ऐप

दिल्ली के स्टार्टअप हमसफर इंडिया के मोबाइल ऐप ‘फ्यूल हमसफर’ के जरिए यह सुविधा मिलेगी. फ्यूल हमसफर ऐप से फिलहाल पंजाब के पटियाला और मलेरकोटला में 20 लीटर के जेरीकैन में डीजल की डिलीवरी शुरू कर दी गई है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी इस 20 लीटर जेरीकैन सर्विस को लॉन्च करने की प्लानिंग है. 

पहाड़ी राज्यों में रिजॉर्ट, होटल, उद्योग और फार्म दूरदराज के इलाकों में बसे हुए हैं और पेट्रोल पंप की कमी है. ऐसे में मोटर साइकिल के जरिए दी जाने वाली यह सर्विस ऐसे राज्यों में कारगर साबित होगी. डोरस्टेप डीजल डिलीवरी से ग्राहकों की परेशानी कम होगी और उन्हें डीजल खत्म होने की स्थिति में अपनी गाड़ी को खींचकर नहीं ले जाना पड़ेगा.

20 लीटर से कम के ऑर्डर पर सुविधा

कंपनी ने कहा कि यह सर्विस उन ग्राहकों के लिए है जो 20 लीटर से कम मात्रा में डीजल चाहते हैं. कंपनी के मुताबिक, सेवाएं उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, महाराष्ट्र, असम, केरल, गुजरात, गोवा और नोएडा, दिल्ली, फरीदाबाद और गाजियाबाद सहित राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में दी जा रही हैं. यह सर्विस कंपनी की ओर से डीजल की थोक में डोरस्टेप डिलीवरी के शुरू करने के बाद आई है.

ये भी पढ़ें: केंद्रीय कर्मियों के लिए खुशखबरी! पेंशन नियम में हुआ रिवीजन, जानिए किसे मिलेगा फायदा

हफसफर इंडिया के ऐप के माध्यम से डीजल ऑर्डर किया जा सकेगा. साथ ही इसी के जरिए उसके ट्रैक भी किया जा सकता है कि आखिर ऑर्डर के बाद डीजल की डिलीवरी में कितना वक्त लग सकता है. अगर कोई ग्राहक 20 लीटर से ज्यादा डीजल खरीदना चाहता है तो पहले से ही थोक ग्राहकों के लिए यह सुविधा दी जा रही है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here