भाजपा कई दशकों तक देश में प्रभावी रहेगी, पीके के इस बयान पर क्या बोलीं ममता बनर्जी

0
16


पणजी: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की हालिया टिप्पणियों से संबंधित एक सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया. दरअसल पीके ने  कहा था कि भाजपा अगले कुछ दशकों तक भारत की राजनीति के केंद्र में रहने वाली है.

प्रशांत किशोर (पीके) की टिप्पणी पर सवाल पूछे जाने पर बनर्जी ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, आप उनसे यह सवाल क्यों नहीं पूछते? वह बहुत कुशल व्यक्ति हैं. आप उनसे सवाल पूछ सकते हैं. आप उनका सवाल मेरे सामने रख रहे हैं.

बनर्जी गोवा में हैं, जहां उनकी पार्टी 2022 के राज्य विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार है.

क्या है प्रशांत का पूरा बयान

प्रशांत किशोर ने बुधवार की देर रात एक आर्ट गैलरी में की गई बातचीत में कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कई दशकों तक कहीं नहीं जाने वाली है.

यह बयान ऐसे समय में आया है, जब तृणमूल बंगाल के बाहर खुद को फैला रही है और यह इस बात का भी सबूत है कि किशोर के कांग्रेस में प्रवेश किए जाने से जुड़ी अटकलें भी समाप्त हो गई हैं.

उन्होंने कहा कि भाजपा वर्षों तक भारतीय राजनीति के केंद्र में रहेगी, चाहे वह जीते या हारे, ठीक उसी तरह, जैसे आजादी के बाद के शुरुआती 40 वर्षों में कांग्रेस थी.

ये भी पढ़िए- ममता की मौजूदगी में लिएंडर पेस TMC में शामिल, जानें-चुनाव लड़ने के सवाल पर क्या बोले

भाजपा भारतीय राजनीति का केंद्र बन रही
पीके के मुताबिक भाजपा भारतीय राजनीति का केंद्र बनने जा रही है. वह भले जीतें या हार जाएं, लेकिन अब वह वैसी है, जैसे कांग्रेस आजादी के बाद अपने शुरुआती 40 वर्षो के दौरान थी. 

उन्होंने कहा, भाजपा कहीं नहीं जा रही है. एक बार आप राष्ट्रीय स्तर पर 30 प्रतिशत से अधिक वोट हासिल कर लेते हैं तो आप इतनी जल्दी नहीं जाते. इसलिए आप कभी भी इस वहम में न रहें कि लोग नाराज हो रहे हैं और वे (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी को उखाड़ फेंकेंगे.

किशोर से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा, हो सकता है कि वे मोदी को उखाड़ फेंके, लेकिन भाजपा कहीं नहीं जा रही. वह यहीं रहेगी. उन्हें अगले कई दशकों तक इससे लड़ना है. यह जल्दी ही जाने वाली नहीं है.

राहुल गांधी पर क्या बोले
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के साथ समस्या यह है कि उन्हें इस बात का अहसास नहीं है, लेकिन उन्हें लगता है कि लोग भाजपा को उखाड़ फेंकेंगे.

उनकी यह टिप्पणी उन अटकलों के बीच सामने आई है, जिनमें कहा जा रहा था कि किशोर कांग्रेस में शामिल होंगे और पार्टी उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों पर विचार-विमर्श कर रही है.

यहां तक कि पार्टी में कोई भी किशोर के कांग्रेस में शामिल होने के विचार के खिलाफ नहीं है, पार्टी नेताओं ने कहा है कि उन्हें चुनावों के संबंध में व्यापक अधिकार नहीं दिए जाने चाहिए.

ये भी पढ़िए- मायावती को फिर लगा झटका, बसपा के छह बागी विधायक सपा में होंगे शामिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here