भारत में दो 7-सीटर लग्जरी SUVs लॉन्च, बेहद शानदार हैं फीचर्स, जानें क्या है कीमत?

0
23


हाइलाइट्स

GLB एक पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आने वाली एसयूवी है.
दूसरी तरफ EQB एक प्योर इलेक्ट्रिक कार है, जो GLB से अलग है.
कंपनी ने पहली बार पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक मॉडल साथ उतारे हैं.

नई दिल्ली. लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज इंडिया ने शुक्रवार को देश में 7 सीटों वाले स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) GLB और EQB लॉन्च कर दी हैं. GLB एक पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आने वाली एसयूवी है, जबकि EQB एक प्योर इलेक्ट्रिक कार है. इन वाहनों की शोरूम कीमत 63.8 लाख रुपये से 74.5 लाख रुपये के बीच है.

मर्सिडिज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मार्टिन श्वेंक ने बयान में कहा, ‘‘ये दोनों एसयूवी बड़े परिवारों के लिए बेहतर हैं.’’ उन्होंने कहा कि कंपनी पहली बार अपने ग्राहकों के लिए तीन वैरिएंट पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक को एक साथ पेश कर रही है.

कंपनी ने कहा कि उसके देशभर में 30 तेजी से चार्ज करने वाले चार्जर स्थापित हैं और इस महीने के अंत तक इनकी संख्या में 10 है और आगे इसमें और वृद्धि होगी.

ये भी पढ़ें- इस सस्ती SUV ने भारत में बनाया रिकॉर्ड, खरीदने के लिए लाइन में लगे 1 लाख से ज्यादा ग्राहक!

GLB की खासियत

नई मर्सिडीज बेंज GLB तीन वैरिएंट 200, 220d और 220d 4MATIC में उपलब्ध है. GLB 200 में 161 बीएचपी और 250 एनएम पीक टॉर्क के साथ 1.3-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है, जबकि 220d और 220d 4MATIC में 188 बीएचपी और 400 एनएम पीक टॉर्क के साथ 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन का उपयोग होता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में पेट्रोल पर 7-स्पीड ऑटोमैटिक और डीजल पर 8-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- यूथ के दिलों पर छा गई ये कम बजट वाली स्पोर्ट्स बाइक, इसके जैसे फीचर्स किसी भी बाइक में नहीं

कई लग्जरी फीचर्स के साथ आती है EQB

मर्सिडीज-बेंज EQB को जीएलबी का इलेक्ट्रिक वर्जन कहा जा सकता है. इसमें सबसे बड़ा अंतर इसके ब्लैक-आउट क्लोज ग्रिल के साथ ‘ईक्यू’ की बैजिंग है और ऊपर की और एक होरिजोंटल एलईडी लाइटिंग मिलती है. EQB में 18 इंच के एलॉय व्हील मिलते हैं और टेलगेट पर एक चंकी रेड पट्टी से जुड़े होने के बावजूद पीछे की ओर एलईडी टेललाइट्स मिलती हैं. केबिन में दो 10.25 इंच की स्क्रीन के साथ डुअल-स्क्रीन सेट-अप मिलता है. इसमें मेमोरी फंक्शन, एंबियंट लाइटिंग, एक वायरलेस चार्जर, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे कई लग्जरी फीचर्स हैं.

Tags: Auto News, Automobile, Car Bike News, Mercedes Benz India



Source link