भारत में लॉन्च हुई अर्बनिया वैन, एक साथ बैठ सकते हैं 17 लोग, बिल्कुल लग्जरी कार जैसे हैं फीचर्स

0
22


हाइलाइट्स

इसकी शुरुआती कीमत 28.99 लाख रुपये तय की गई गई है.
सबसे लंबे व्हीलबेस वाले वैरिएंट में कुल 17 लोग बैठ सकते हैं.
अर्बनिया वैन कई एडवांस और लग्जरी फीचर्स से भी लैस है.

नई दिल्ली. फोर्स मोटर्स ने अर्बनिया वैन को भारत में लॉन्च कर दिया है. इसकी शुरुआती कीमत 28.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई गई है. ऑटोमेकर ने नई वैन के साथ एक सुरक्षित और आरामदायक अनुभव का वादा किया है जो कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स मिलने का दावा करती है.

इस बड़े यूटिलिटी व्हीकल को शॉर्ट व्हीलबेस, मीडियम व्हीलबेस और लॉन्ग व्हीलबेस नाम से तीन वेरिएंट में पेश किया जा रहा है. ड्राइवर को छोड़कर 10 लोगों के बैठने की क्षमता के साथ छोटे वाले का व्हीलबेस 3350 मिमी है. मीडियम वैरिएंट वैन में 3615 मिमी का थोड़ा लंबा व्हीलबेस है और ड्राइवर के अलावा इसमें 13 पैसेंजर बैठ सकते हैं. तीसरे वैरिएंट में 4400 मिमी पर सबसे लंबा व्हीलबेस है और इसमें ड्राइवर के अलावा 17 लोग बैठ सकते हैं.

ये भी पढ़ें- इस सस्ती SUV ने भारत में बनाया रिकॉर्ड, खरीदने के लिए लाइन में लगे 1 लाख से ज्यादा ग्राहक!

इंजन और डिजाइन

अर्बनिया में मर्सिडीज द्वारा बनाया गया 2.6L CR ED TCIC डीजल इंजन है, जो 115 bhp की पावर और 350 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. फोर्स मोटर्स का दावा है कि अर्बनिया में कुल 25 सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स हैं, जो वाहन की स्टाइल, आराम और सुरक्षा को बढ़ाते हैं. वैन को मस्कुलर लुक दिया गया है, जो कार निर्माता के मुताबिक बैल से प्रेरित है. बाहर की तरफ अर्बनिया में एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप और एलईडी टेल लैंप भी हैं.

ये भी पढ़ें- यूथ के दिलों पर छा गई ये कम बजट वाली स्पोर्ट्स बाइक, इसके जैसे फीचर्स किसी भी बाइक में नहीं

कई सेफ्टी फीचर्स से लैस अर्बनिया

अर्बनिया में ड्यूल एयरबैग और एडवांस ईएसपी, एबीएस और ईबीडी, हिल होल्ड सुरक्षा और एक वाहन ट्रांसपोंडर-बेस्ड इंजन इमोबिलाइज़र है. वैन रोलओवर सुरक्षा भी प्रदान करती है, जबकि इसके फ्रंट बम्पर को दुर्घटना की स्थिति में पैदल यात्री को न्यूनतम चोट सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. फोर्स अर्बनिया रिवर्स पार्किंग सहायता के लिए एक कैमरा और अल्ट्रासोनिक बेस्ड सिस्टम से भी लैस है.

सीटें भी हैं काफी कम्फर्ट

इंटीरियर की बात करें तो अर्बनिया न्यूनतम शोर और कंपन के साथ सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ केबिन स्पेस प्रदान करता है. वैन को अलग-अलग रीडिंग लैंप और यूएसबी पोर्ट के साथ-साथ अलग-अलग एसी वेंट्स से लैस किया गया है. सीटों पर काफी आराम से बैठा जा सकता है. इसमें पर्याप्त स्टैंड-अप हाईट और चौड़ाई के साथ आराम मिलता है.

कई एडवांस फीचर्स से भी लैस वैन

अन्य विशेषताओं में बिल्ट-इन ब्लूटूथ और कैमरा इनपुट के साथ 17.8 सेमी एलसीडी टचस्क्रीन शामिल है. USB मिररिंग के जरिए Apple CarPlay और Android Auto का भी इस्तेमाल किया जा सकता है. वैन में 6/8 स्पीकर एकॉस्टिक सिस्टम भी मिलता है और इसे इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, टिल्ट और टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग, डैशबोर्ड-माउंटेड गियर लीवर और सेंट्रल लॉकिंग और पावर विंडो सिस्टम के साथ ड्राइव करने के लिए सुविधाजनक बनाया गया है.

Tags: Auto News, Automobile, Car Bike News



Source link