भारत में लॉन्च हुए OnePlus 10R पर चीन में मचा बवाल, 60.4 डिग्री तक हो जाता है गर्म!

0
19


OnePlus 10R की बिक्री भारत में कल से शुरू हो गई है, लेकिन चीन में पहले ही OnePlus Ace (OnePlus 10R का चीनी वर्जन) बिक्री के लिए उपलब्ध था। इस स्मार्टफोन का शुरुआती दौर सोशल मीडिया पर कुछ सही नहीं रहा है, जब तक वनप्लस को खुद चीन में  प्रेस को ओवरहीटिंग के मुद्दों को संबोधित करना शुरू नहीं किया।

Gizmochina के अनुसार, चीनी समाचार सिना फाइनेंस के मुताबिक, एक वीबो यूजर ने हाल ही में नया OnePlus Ace खरीदा था और स्मार्टफोन को पहले ही दिन इस्तेमाल करने के बाद यूजर ओवरहीटिंग की परेशानी की जानकारी दी थी, इसकी वजह से स्मार्टफोन को हाथ में पकड़ने में परेशानी हुई थी।

यूजर ने पोस्ट किया कि उसने स्मार्टफोन पर सिर्फ एक घंटे के लिए लगातार मोबाइल गेम खेला तो उस दौरान फोन की बैटरी का तापमान 43.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया और सीपीयू का तापमान 46.5 डिग्री सेल्सियस पर था। अन्य Weibo यूजर भी एक वीडियो शेयर करके बात-चीत में शामिल हुआ था, जिसमें दिखाया गया था कि उसके OnePlus Ace की बैटरी 44.6 डिग्री सेल्सियस से भी ज्यादा पर थी और सीपीयू उस दौरान 60.4 डिग्री सेल्सियस पर था जो कि फोन इस्तेमाल करने के अनुभव को बेकार बनाता है।

ऐसा नहीं है कि यह सिर्फ एक ही घटना थी, क्योंकि OnePlus Ace के ज्यादा से ज्यादा ग्राहक Weibo के मुद्दे में शामिल हो गए थे और हैशटैग “#OnePlus फोन्स सो हॉट देट इन बर्न हैंड्स” Weibo पर ट्रेडिंग में  पर आ गया था।

इस मुद्दे को संबोधित करते हुए OnePlus ने ग्राहकों को जवाब देने के लिए Sina Finance से संपर्क किया है, जिसमें कहा गया है कि वह वीबो यूजर 1 घंटे के लिए जेनशिन इम्पैक्ट खेल रहा था और उसने लगा कि उसका फोन गर्म हो रहा था क्योंकि फोन पर लगभग 42 डिग्री सेल्सियस तापमान के चलते पकड़ने में हाथों को दिक्कत हो रही थी। ऐसे में यूजर को लगा कि उसके OnePlus Ace स्मार्टफोन की क्वालिटी कंट्रोल की दिक्कत थी। प्रेस को जवाब देते हुए OnePlus ने वही बताया कि वास्तव में गेमिंग के दौरान फोन का गर्म होना एक सामान्य घटना है। यूजर्स ने फोन के जिस उच्च तापमान का सामना किया वह होना स्वाभाविक है और इससे स्मार्टफोन की डेली कार्यक्षमता प्रभावित नहीं होगी।

OnePlus Ace चीन में 21 अप्रैल को चीन में लॉन्च किया गया था। प्रोसेसर के मामले में यह स्मार्टफोन MediaTek Dimensity 8100 MAX पर काम करता है, जिसको लेकर दावा किया गया कि यह स्टैंडर्ड Dimensity 8100 से ज्यादा परफॉर्मेंस प्रदान करता है। उसके बाद यह स्मार्टफोन ग्लोबल लेवल पर OnePlus 10R के तौर पर लॉन्च किया गया और उसकी भारत में 28 अप्रैल को एंट्री हुई।

 



Source link