भारत-PAK के T20 वर्ल्ड कप मैच से पहले भिड़े ये 2 दिग्गज, विराट कोहली को लेकर थी बात

0
23


नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप का महामुकाबला खेले जाना है. इस हाइप्रोफाइल मैच से पहले भारत और पाकिस्तान के क्रिकेटर्स आपस में भिड़ते नजर आ रहे हैं. पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने कहा था कि भारत के पास पाकिस्तान जितने बेहतरीन खिलाड़ी नहीं हैं और इसी वजह से वो हमारा मुकाबला नहीं कर सकते हैं. अब्दुल रज्जाक के इस बयान पर भारत के पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए बताया कि जितने शतक विराट कोहली के हैं, उतने पूरी पाकिस्तान टीम के नहीं है.

PAK दिग्गज को भारतीय खिलाड़ी ने लताड़ा 

मुनाफ पटेल ने अब्दुल रज्जाक के इस बयान की एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की और उन्हें जवाब दिया है. मुनाफ पटेल ने कैप्शन में लिखा, ‘अब क्या बोले इसको कि जितने शतक विराट कोहली (Virat Kohli) के हैं, उतने पूरी पाकिस्तान टीम के नहीं है. कहां दिमाग चलता है इनका.’ बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 70 शतक हैं, जबकि पाकिस्तान की मौजूदा टीम के कुल शतकों की संख्या उतनी भी नहीं है. मुनाफ पटेल ने इस आंकड़ें के आधार पर अब्दुल रज्जाक और पाकिस्तान टीम को ट्रोल किया है.

क्या कहा था अब्दुल रज्जाक ने?

पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल पर बातचीत के दौरान अब्दुल रज्जाक ने कहा, ‘क्या भारत के पास पाकिस्तान जितने बेहतरीन तेज गेंदबाज या ऑलराउंडर्स हैं. मुझे नहीं लगता है कि भारतीय टीम पाकिस्तान के साथ मुकाबला कर सकती है. पाकिस्तान के पास जितना टैलेंट है, वो काफी अलग है और मुझे नहीं लगता है कि ये क्रिकेट के लिए अच्छी बात है कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट नहीं हो रहा है. मैं चाहता हूं कि दोनों देशों के बीच मैचों का आयोजन हो. अगर ऐसा होता तो फिर लोगों को पता चलता कि जिस तरह का टैलेंट पाकिस्तान के पास है वैसा टैलेंट भारत के पास नहीं है.

खुद पाकिस्तान के खिलाड़ी ने भी लताड़ा 

अब्दुल रज्जाक के बयान पर दानिश कनेरिया ने कहा कि पाकिस्तान की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में स्थिरता नहीं है. रज्जाक का कहना है कि कोहली और रोहित को आउट करें और इस भारतीय टीम को पकड़ना आसान होगा. बकवास, आप इस भारतीय टीम को कैसे पकड़ेंगे? पाकिस्तान को टीम बनाने में ही दिक्कतें आ रही हैं. इंग्लैंड की बी टीम ने हमें हराया और चयन जर्जर दिखता है. अब्दुल रज्जाक का यह बहुत ही घटिया बयान है. दानिश कानेरिया ने अब्दुल रज्जाक को आगे जवाब देते हुए कहा कि, ‘अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेटर से इसकी उम्मीद नहीं थी, जिसका कद पाकिस्तान में इतना ऊंचा है. पाकिस्तान पर भारत का दबदबा है. भारत हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. उनके पास सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या आदि जैसे खिलाड़ी हैं. आप उन्हें कैसे आउट करेंगे?’

भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में 

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. आखिरी बार 2016 वर्ल्ड कप के मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी थी. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 118 रन बनाए थे. जवाब में टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था. बता दें कि इस बार भारत और पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में रखा गया है. भारत का टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-0 का है. भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में होने से दोनों देशों के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा.

2 साल बाद होगी भारत और पाक में भिड़ंत

भारत और पाकिस्तान (IND VS PAK) की टीमें 2 साल बाद एक दूसरे के आमने-सामने होंगी. पिछली बार दोनों टीमें 2019 वर्ल्ड कप के दौरान भिड़ी थीं. उस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से शिकस्त दी थी. रोहित शर्मा ने उस मुकाबले में 140 रन बनाए थे. टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 336 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तान की टीम 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी थी.

9 साल से टी20 में भारत से नहीं जीता पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान (IND VS PAK) के बीच टी20 में अब तक कुल 8 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने 7 में जीत दर्ज की है, जबकि पाकिस्तान ने महज एक मुकाबले में जीत दर्ज की. बता दें कि पाकिस्तान को भारत पर आखिरी बार जीत साल 2012 में मिली थी. ऐसे में पाकिस्तान की टीम 9 साल से भारत पर जीत के लिए तरस रही है. ICC T20 World Cup 2021 का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई में होगा. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी. जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here