भास्कर इंटरव्यू: आयुष शर्मा बोले- ‘अंतिम’ फाइट सीक्वेंस में सलमान भाई को चोटें भी आईं, मगर वो कहते रहे ऐसा मेरे साथ पिछले 30 सालों से हो रहा है

0
51


2 घंटे पहलेलेखक: अमित कर्ण

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और आयुष शर्मा पहली बार फिल्म ‘अंतिम’ में एक साथ नजर आएंगे। फिल्म में सलमान कॉप की भूमिका में हैं, वहीं आयुष शर्मा गैंगस्टर के किरदार में हैं। दोनों के बीच फिल्म में कई फाइट सीक्वेंस हैं। आयुष ने दैनिक भास्कर से खास बातचीत में सलमान और अपने कैरेक्टर के क्रिएशन पर डिटेल्ड बातचीत की है और बताया कि फिल्म में फाइट सीक्वेंस में सलमान भाई को चोटें भी आईं, मगर वो कहते रहे ऐसा मेरे साथ पिछले 30 सालों से हो रहा है।

फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन क्यों जरूरी था और उसके लिए आपने क्या किया?

इस फिल्म में मेरे सामने सलमान भाई थे। ‘लवयात्री’ के समय मेरा वजन सिर्फ 65 किलो था। फिल्म में मेरा किरदार राहुल्या का है, जो उनके खिलाफ है। साथ ही कई ऐसे एक्शन सीक्वेंस थे, जहां मुझे 80 किलो वजनी लोगों को उठा-उठाकर फेंकना था। वह कनविनसिंग लगे और सलमान भाई की डील डौल के सामने राहुल्या ठहर सके, उसके लिए मैंने बॉडी बनाई। लिहाजा यहां राहुल्या के लिए मैंने 16 किलो वेट गेन किया। उसके लिए मैंने 16 महीने का वक्त लिया। वह इसलिए कि मैं प्रोटीन शेक या सप्लीमेंट की मदद से अपना वेट गेन नहीं करना चाहता था। नतीजतन मैंने अपने दोस्त टाइगर श्रॉफ को फोन किया। फिर मैंने उनके ट्रेनर राज की मदद से अपनी बॉडी बनाई। रोजाना 24 अंडे, टोस्ट, 200 ग्राम चिकन, 100 ग्राम चावल की डाइट बनवाई। मैंने पहले 12 महीने सिर्फ वेट लिफ्टिंग की। मैंने शुरूआत 20 किलो की वेट लिफ्ट से की, लास्ट तक आते आते वो 120 किलो हो गई। टांगें पतली थीं। उन्हें डेवलप करने के लिए मैं 130 किलो तक स्क्वॉट करता था।

सलमान पूरी फिल्म में हैं या उनका इसमें एक्सटेंडेड कैमियो टाइप है?

वो पूरी फिल्म में हैं। उनकी एंट्री फिल्म शुरू होने के सातवें मिनट में हैं और वो आखिर में क्लाइमैक्स तक हैं। हां, यहां वह मस्ती मजाक, रोमांस करते नजर आएंगे। आलम यह रहा कि उन्होंने प्रज्ञा जायसवाल के साथ शूटिंग की थी, मगर वो पोर्शन तक उन्होंने हटवा दिए। यह प्रज्ञा की डेब्यु फिल्म थी, पर भाई को लगा कि हम फिल्म के रियल इश्यु से डायवर्ट हो रहे हैं। ऐसे में, प्रज्ञा के साथ वाले सीन नहीं रखे गए। दिलचस्प बात यह है कि इस फिल्म में हर किरदार ग्रे है। यह उनकी पहली फिल्म होगी, जो रियलिज्म के काफी करीब होगी। हमारे एक्शन सीक्वेंस में एक्शन डायरेक्टर विक्रम दाहिया ने बॉडी डबल रखा ही नहीं है। ऐसे में कई बार सलमान भाई को मुझसे चोटें भी लगीं, मगर उन्होंने ऊफ तक नहीं किया। वो कहते रहे कि उनके करियर में उनके साथ पिछले तीस सालों से यह होता रहा है।

‘लवयात्री’ के बाद आपने ‘अंतिम’ के लिए दो सालों में और कोई ऑफर एक्सेप्ट क्यों नहीं किए?

जी हां, बीच में मेरे पास केवल रोमांटिक जॉनर लवर बॉय वाली फिल्में आ रहीं थीं। मेरे पास जबकि ज्यादा एक्सपीरिएंस नहीं है, जो मैं सेम टाइम पर मल्टीपल फिल्में कर सकूं। साथ ही ‘अंतिम’ मेरे लिए बहुत बड़ी जिम्मेदारी थी। मेरे साथ सलमान भाई जैसे बड़े स्टार साथ में काम कर रहे थे। आगे मेरी कोशिश होगी कि मैं कभी शाहरुख, आमिर, बच्चन साहब, ऋतिक, अक्षय सर के साथ काम कर सकूं। वैसा हुआ तो मैं उनके साथ एक बार में एक ही फिल्म करूंगा ना कि और भी बाकी फिल्में। लिहाजा मैंने अपना हंड्रेड परसेंट इसी फिल्म को दिया है।

सलमान संग फ्रेम में नैचुरल लगने के लिए आप सेट पर क्या तरीका अपनाते रहे?

हम सेट पर काफी कम बात करते थे। खासकर एक दूसरे के सीन तो डिसकस करते ही नहीं थे। ताकि पता ही ना चले कि सीन में एक दूसरे का एक्शन और रिएक्शन क्या होगा? हां मास्टर वाले शॉट में शूटिंग करने के बाद महेश मांजरेकर सर जरूर बताते थे कि अब क्लोज अप में उन्हें हम दोनों से सीन में क्या चाहिए? कई सीन तो हमने सेट पर इंप्रोवाइज कर लिए। मसलन, उनके पुलिस स्टेशन में उनके किरदार ने मेरा कॉलर पकड़ लिया। उसके बाद मेरा किरदार हंसने लगा, जबकि कायदन उसे नाराज होना चाहिए था। वैसी और भी अनप्रेडिक्टेबिलिटी हमने मेंटेन रखी।

आपस में कभी आप दौनों में टिपिकल साला-जीजा वाले मजाक होते हैं?

मैं उन्हें अपना ब्रदर इन लॉ कम और बड़ा भाई ज्यादा मानता हूं। वह इसलिए कि उन्होंने मुझे अर्पिता के हस्बैंड के बजाए एक छोटे भाई की तरह ही हमेशा ट्रीट किया है। साथ ही मुझे एक स्टूडेंट की तरह ग्रूम किया है। हमारे बीच कोई असहमति होती भी है तो बड़े प्यार से हम सॉर्ट आउट करते हैं। सलमान भाई की सबसे खूबसूरत चीज है कि वो हर डिसएग्रीमेंट को सुनते हैं। इतने एक्सपीरिएंस्ड होने के बावजूद। मैंने उनसे फिल्म का क्लाइमैक्स डिबेट किया तो उन्होंने मेरी बात सुनी। हां, वो मुझसे मजाक कर सकते हैं, पर मैं उनका लिहाज करता हूं।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here