भास्कर इंटरव्यू: मैं अपने फैंस के लिए फेक नहीं हो सकता था, इसके लिए अपना सच उनके सामने रखा- प्रतीक बब्बर

0
55


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक दिन पहलेलेखक: ज्योति शर्मा

वेब सीरीज चक्रव्यूह में क्राइम ब्रांच ऑफिसर के किरदार में नजर आएंगे प्रतीक बब्बर यह एक क्राइम थ्रिलर है। जो एक बुक वीरकर वर्सेस एन्टी सोशल पर आधारित है। इस सीरीज के बारे में प्रतीक ने दैनिक भास्कर से खास बातचीत की और साथ ही बताया कि वे अपनी जिंदगी में कैसे चक्रव्यूह में फंस गए थे और उससे कैसे बाहर निकले?

  • 2021 में पहले वेब सीरीज चक्रव्यूह उसके बाद, फिल्म मुंबई सागा और ब्रह्मास्त्र में दिखेंगे?

फिल्म ब्रह्मास्त्र में मैं नहीं हूं! मुझे कई लोगों ने पूछा और मैं सभी को यह कहता आया हूं कि मैं ब्रह्मास्त्र फिल्म का हिस्सा नहीं हूं। लेकिन एक समय के बाद मैं तंग आ गया था और उसके बाद मैंने उनको कहा था कि देख भाई हर कोई मुझसे पूछ रहा है कि क्या मैं ब्रह्मास्त्र फिल्म में हूं या नहीं तो अब तो मुझे ले ही ले। फिल्म में मेरा रोल 5 मिनट के लिए ही क्यों ना हो मुझे अपनी फिल्म में एक जगह दे ही दे। सच कहूं तो 2021 मेरे लिए बहुत ही अच्छा है। क्योंकि पहले चक्रव्यूह, उसके बाद मुंबई सागा रिलीज होने वाली है। बच्चन पांडे, थ्री मोर शॉट्स, का अगला सीजन आ रहा है। इसके अलावा नेटफ्लिक्स ओरिजिनल का एक शो है। लायन्स गेट के साथ मैंने अभी-अभी एक शो शुरू किया है। कुणाल कोहली के साथ तो इस साल प्लेटफुल है। रिलीज एस के साथ शूटिंग अभी कर रहा हूं। इसके साथ ही दूसरे प्रोजेक्ट पर भी बातचीत चल रही है।

  • सीबीआई ऑफिसर का किरदार निभा रहे हैं क्या तैयारियां कीं और पहला रिएक्शन क्या था?

जब यह ऑफर आया था मैं बहुत ही एक्साइटेड था। मेरी एक विश लिस्ट थी किरदारों को लेकर। जिनमें से एक पुलिस वाले का किरदार निभाना भी शामिल था। मैंने ऐड किया था कि मैं पुलिस की वर्दी पहनूं। उनकी जो कैप होती है वह पहनूं लेकिन यह कैरेक्टर उससे अलग है। इंस्पेक्टर हूं लेकिन सीबीआई में। सिविल ड्रेस में घूमता हूं यूनिफॉर्म नहीं पहनता। लेकिन यह ऑफिसर देखने में ही बहुत खतरनाक है। जब यह ऑफर मेरे पास आया मैं बहुत ही खुश था। प्रिपरेशन के लिए इंस्पिरेशन की कोई कमी नहीं है। मेरे फेवरेट पुलिस वालों के किरदार थे, उनकी फिल्में देखी, शोज देखें, कुछ हॉलीवुड के हैं कुछ बॉलीवुड के हैं।

  • कौन-कौन सी वह फिल्में और शोज हैं जिन्हें आपने इंस्पिरेशन के लिए या सीखने के लिए देखा?

जेम्स बॉन्ड को मैंने बहुत ही नजदीकी से देखा। हर बारीकी को समझने की कोशिश की। इसके साथ ही 24 शो भी जिसमें अनिल कपूर थे, और हॉलीवुड के 24 शो को देखा। यह कुछ शो और फिल्में हैं जिनसे मैंने इंस्पिरेशन ली और इसके अलावा जो हमें स्केच मिला था और स्क्रिप्ट, डायलॉग मिले वो काफी था, समझने के लिए। इस कैरेक्टर के लिए डायरेक्टर साजिद नाडियाडवाला और मैंने कई सारे ब्रेन स्टॉर्म सेशन किये, वर्कशॉप्स किये ।

  • शो में एक्शन भी करते नजर आ रहे हैं?

जी हां ! बहुत ही मजा आया एक्शन करने में और बहुत ही रियल और रॉ एक्शन सीन्स किये हैं। जैसे कि हमारी मसाला फिल्मों में एक्शन होता है वो थोड़ा ओवर द टॉप होता है। लार्जर दैन लाइफ होता है । जैसे ही हीरो एक पंच मरता है दस लोग गिरते हैं लेकिन इस शो में बहुत ही रियल और रॉ एक्शन है। जब एक्शन करते हैं तो थोड़ी चोट तो लगती ही है। जब तक चोट नहीं लगती तब तक आप एक्शन कर रहे हैं ये फीलिंग नहीं आती है।

  • सेट से जुड़े किस्से बताए?

एक मेरे और शिव पंडित के बीच एक्शन सीक्वेंस है। जैसे कि मैंने आपको पहले भी बताया कि जो एक्शन सीक्वेंसेस हैं वह बहुत ही रॉ और रियल है। तो जब हम रिहर्सल कर करे थे, तो हमें समझ नहीं आ रहा था कि यह एग्जीक्यूट हो पाएगा या नहीं। क्योंकि ये तो बहुत रियल लग रहा है। मगर जब किया और देखा तब बहुत ही धमाकेदार दिख रहा है। ये एक ऐसा एक्शन सीक्वेंस है जिसे मैं नहीं भूल पाऊंगा और यह मेरा क्लाइमैक्स एक्शन सिक्वेंस है।

  • कब महसूस हुआ कि ये बुरी आदतें करियर खराब कर रही है अब इससे दूर जाना जरूरी है?

इसके पीछे सबसे बड़ा रीजन फैंस थे क्योंकि उन्हें जो बड़े पर्दे पर दिखता है, उसे सच मानते है। वो उस इंसान से प्यार करने लगते हैं। मुझे अचानक महसूस हुआ कि मैं गलत कर रहा हूं, अपने फैंस को धोखा दे रहा हूं क्योंकि वे जो बड़े पर्दे पर देखते हैं, वैसे ही हम हैं यह समझते हैं। तो मुझे मेरे फैंस से बात करनी थी चाहे वो मुझे वो पसंद करें या नहीं लेकिन उन्हें अपने बारे में सच बताना था। दूसरी बात यह थी कि मेरे नाना-नानी गुजर गए जो मेरे माता पिता थे जिसके बाद मुझे बहुत बड़ा धक्का लगा। उसके बाद मुझे महसूस हुआ और लगा कि मैं उनको देख नही पाया। मैं सुधर सकता हूं या सुधर गया हूं। जब वे गए उस वक्त मैं सबसे बुरे फेज़ में था, तो मैं जो भी कर रहा हूं वो अपने नाना-नानी, मम्मी-पापा और फैंस के लिए, इसके साथ उन सभी के लिए जो मेरे करीबी हैं। सबसे बड़ी बात खुद के लिए भी ठीक होना था।

  • एक्टिंग के अलावा दूसरे बिजनेस में हैं?

जी हां! हैं, लेकिन मैं उस बिजनेस से मैं ज्यादा जुड़ा हुआ नही हूं। मैं और मेरे दोस्तों ने मिलकर धर्मशाला एक रेस्टोरेंट खोला है। जो बहुत पॉपुलर हो गया है और अब गोवा में 2 जगह शुरू किया है। इसके अलावा अभी हाल ही में बूंदी में शुरू किया है, जो राजस्थान में है। ये मेरा बिजनेस है लेकिन मैं ज्यादा इन्वॉल्व नही हूं। लेकिन अब इन्वॉल्व होना है क्योंकि फिल्म इंडस्ट्री बहुत ही अनप्रिडिक्टेबल है। ये रेस्टोरेंट इसलिए शुरू किया क्योंकि मैं फूडी हूं और मुझे इटालियन खाना बहुत पसंद है। इसलिए मैं इसे बिजनेस नही पैशन कहूंगा।

  • रियल लाइफ में कब चक्रव्यूह में फंसे?

वही वक्त था जब मैं बहुत ही ज्यादा ड्रग्स और अल्कोहल पर डिपेंड था। डिप्रेशन के एक चक्रव्यूह में फंस गया था। ड्रग बहुत ही खतरनाक चीज है। डिप्रेशन, स्ट्रेस और अल्कोहल अब्यूस में मैं उलझ कर रह गया था। समझ नहीं आता था कि मैं इससे बाहर निकल पाऊंगा या नहीं। लेकिन जहां चाह होती है तो राह मिल ही जाती है।

खबरें और भी हैं…



Source link