मनी लॉन्ड्रिंग आरोपी से जैकलीन का लिंक: कॉनमैन सुकेश से महंगे तोहफे लेती थीं जैकलीन, नुसरत जहां, मंदाकिनी और सलमान समेत इन सितारों का भी जुड़ा है बड़े आरोपियों से नाम

0
144


  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • These Stars, Including Jacqueline, Nusrat Jahan, Mandakini And Salman, Used To Take Valuable Gifts From Conman Sukesh, Are Also Associated With Big Accused.

4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

हाल ही में ED (एन्फोर्समेंट डिपार्टमेंट) ने अपनी चार्टशीट में खुलासा किया है कि 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर, जैकलीन फर्नांडिस को बेशकीमती तोहफे दिए करते थे। सुकेश ने एक्ट्रेस को गुची के 3 डिजाइनर बैग, जिम वियर, एक जोड़ी लुई वीटन के जूते, दो जोड़ी हीरे की ईयररिंग्स और माणिक का एक ब्रेसलेट, दो हेमीज ब्रेसलेट, 15 जोड़ी ईयररिंग्स 5 बर्किन बैग्स और 52 लाख का घोड़ा भी गिफ्ट किया है। सुकेश ने एक्ट्रेस को एक मिनी चॉपर भी दिया था जो उन्होंने वापस कर दिया है। जैकलीन के अलावा सुकेश एक्ट्रेस की फैमिली पर भी पैसे लुटाते रहे हैं। चार्टशीट सामने आने के बाद एक्ट्रेस विवादों से घिर गई हैं।

ये पहली बार नहीं है जब किसी बॉलीवुड सेलेब का नाम क्रिमिनल या अंडरवर्ल्ड डॉन से जुड़ा है। आइए जानते हैं जैकलीन से पहले कौन से सेलेब्स इस तरह के मामलों में फंसकर सुर्खियों में रहे हैं-

नुसरत जहां- कादर खान

बंगाली एक्ट्रेस और सांसद जहां साल 2012 के एक गैंगरेप के आरोपी कादर खान के साथ रिलेशन में रह चुकी हैं। दोनों इसी साल शादी करने की प्लानिंग कर रहे थे, लेकिन कादर के आरोपी साबित होते ही दोनों अलग हो गए।

गोविंदा- दाऊद इब्राहिम

90 के दशक के पॉपुलर हीरो गोविंदा का दाऊद इब्राहिम की पार्टी में डांस करते हुए एक वीडियो जमकर वायरल हुआ था जिसके बाद से ही उनका नाम अंडरवर्ल्ड के लोगों से जोड़ा जाने लगा था। गोविंदा ने दुबई में डॉन की पार्टी अटेंड की थी। उत्तरप्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने भी गोविंदा पर आरोप लगाए थे कि राजनीति में आने पर एक्टर को दाऊद का सपोर्ट मिला था जिससे वो चुनाव जीत सके।

सलमान खान- नूरा

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई नूरा से गहरी दोस्ती थी। सालों पहले नूरा और सलमान की एक तस्वीर लीक हुई थी जिसमें सलमान और नूरा साथ नजर आ रहे थे। कहा जाता है कि सलमान की फिल्म चोरी-चोरी, चुपके-चुपके में अंडरवर्ल्ड के लोगों ने पैसे लगाए थे।

अनीता अय्युब- दाऊद इब्राहिम

1993 की फिल्म प्यार का तराना से बॉलीवुड डेब्यू करने वालीं अनीता अय्युब का नाम दाऊद इब्राहिम से जुड़ चुका है। दोनों के रिश्ते से पर्दा उठने के बाद अनीता का बॉलीवुड करियर खराब हो गया था। कहा जाता है कि जब 1995 में डायरेक्टर जावेद सिद्दीकी ने अनीता को अपनी फिल्म में लेने से इनकार कर दिया था तो दाऊद के आदमियों ने उनकी हत्या कर दी थी।

जैस्मिन धुन्ना- दाऊद इब्राहिम

हॉरर फिल्म वीराना से फेम हासिल करने वालीं एक्ट्रेस जैस्मिन धुन्ना का भी नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़ चुका है। रिश्ते की खबर सामने आते ही जैस्मिन इंडस्ट्री से दूर होकर गुमनाम जिंदगी जी रही है। फिलहाल वो कहां हैं और क्या कर रही हैं इसकी खबर किसी को नहीं है।

ममता कुलकर्णी- विक्की गोस्वामी

कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुकीं ममता कुलकर्णी ने साल 2013 में अंडरवर्ल्ड के मशहूर डॉन विक्की गोस्वामी से शादी कर ली थी। शादी के कुछ सालों बाद ममता कुलकर्णी का ड्रग स्मगलिंग करने वालों के साथ नाम जुड़ा था। एक्टर पति विक्की के साथ मिलकर कई अवैध कामों का भी हिस्सा बनी हैं।

मोनिका बेदी- अबू सलेम

एक समय की पॉपुलर एक्ट्रेस मोनिका बेदी अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के साथ रिलेशन में रही हैं। दोनों ने साल 1999 में शादी भी कर ली थी। इसके कुछ ही सालों बाद मोनिका बेदी को विदेश में गिरफ्तार किया गया था। उनपर आरोप था कि उन्होंने अबू सलेम की मदद से फर्जी पासपोर्ट और डॉक्यूमेंट बनवाए हैं और उन्हीं की मदद से वो विदेश में घूम रही हैं। इस मामले के चलते उन्हें कई दिनों तक जेल की सजा काटनी पड़ी थी। बाद में उनके व्यवहार के चलते उनकी जेल की सजा कम कर दी गई थी।

संजय दत्त- दाऊद इब्राहिम, अबू सलेम, अनीस इब्राहिम

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त का नाम एक दो नहीं बल्कि कई चर्चित डॉन से जुड़ चुका है। मुंबई बम धमाकों में संजय का नाम शामिल होने की बात सामने आई थी। संजय की बायोपिक संजू में भी खुलासा किया गया है कि एक्टर ने फैमिली सिक्योरिटी के लिए अंडरवर्ल्ड के लोगों से एके-47 गन खरीदकर अपने घर में रखी थी।

मंदाकिनी- दाऊद इब्राहिम

राम तेरी गंगा मैली जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुकीं मंदाकिनी और दाऊद इब्राहिम का अफेयर काफी चर्चा में रहा था। दोनों की कई बार साथ क्रिकेट मैच एंजॉय करते हुए तस्वीरें भी सामने आई हैं। दाऊद के दबाव बनाने पर ही ऋषि कपूर ने मंदाकिनी को अपनी फिल्म में लिया था।

अनिल कपूर- दाऊद इब्राहिम

एवरग्रीन एक्टर अनिल कपूर की 90 के दशक की एक तस्वीर जमकर वायरल हुई थी जिसमें वो दुबई में चल रहे एक क्रिकेट मैच में दाऊद इब्राहिम के साथ बैठे नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर के सामने आने पर उन्हें काफी आक्रोश झेलना पड़ा था लेकिन एक्टर ने आज तक इस मामले में कोई सफाई नहीं दी है।

ऋषि कपूर- दाऊद इब्राहिम

बॉलीवुड के पॉपुलर दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर ने अपनी बायोग्राफी में खुद बताया है कि वो अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ चाय पी चुके हैं। जब ऋषि 1986 में दुबई गए थे तो डॉन की तरफ से उन्हें चाय का न्यौता मिला था जिसे एक्टर ने स्वीकार कर लिया था।

सुनील दत्त- दाऊद इब्राहिम

एक जमाने के मशहूर अभिनेता रहे सुनील दत्त का नाम भी अंडरवर्ल्ड के लोगों के साथ जुड़ चुका है। दुबई के एक मुशायरे के दौरान दाऊद इब्राहिम के साथ बैठे हुए सुनील दत्त की एक तस्वीर भी सामने आ चुकी है। सुनील के बेटे संजय दत्त की बायोपिक में भी दिखाया गया है कि कैसे उन्हें नरगिस से शादी करने पर कैसे हाजी मस्तान ने धमकाया था। नरगिस मुस्लिम थीं, और सुनील हिंदू थे। दोनों की शादी से पहले हाजी मस्तान ने सुनील को जान से मारने की धमकी दी थी लेकिन एक्टर ने उनका डटकर सामना किया था।

खबरें और भी हैं…



Source link