महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड 2021: राज्य बोर्ड ने किया 10वीं-12वीं की परीक्षा की तारीख का ऐलान, 10वीं के 22 और 12वीं के 23 अप्रैल से शुरू होंगे एग्जाम

0
74


  • Hindi News
  • Career
  • Maharashtra State Board Announces The 10th 12th Exam Date, Exams Of Class 10th Will Start From 22nd And Class 12h From 23rd

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) ने 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। जारी शेड्यूल के मुताबिक परीक्षा 10वीं की परीक्षाएं 29 अप्रैल और 12वीं की परीक्षाएं 23 अप्रैल से शुरू होगी। दोनों ही क्लासेस की परीक्षा कोरोना गाइडलाइंस के तहत आयोजित की जाएगी। परीक्षा के बोर्ड दो दिनों में गाइडलाइंस जारी करेगा।

जल्द जारी होगी परीक्षा की डेटशीट

राज्य बोर्ड ने फिलहाल दोनों ही क्लासेस की परीक्षा शुरू होने की तारीख जारी है। हालांकि, अभी एग्जाम की डेटशीट जारी नहीं की गई है। बोर्ड जल्द ही परीक्षा के लिए सब्जेक्ट वाइज डेटशीट जारी करेगा। इस साल 10वीं-12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, mahahsscboard.maharashtra.gov.in या mahasscboard.in के जरिए डेटशीट डाउनलोड कर सकेंगे।

सिलेबस में हुई 25 प्रतिशत की कटौती

इससे पहले 11 मार्च को राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा था कि महाराष्ट्र सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा सुरक्षित और तनाव मुक्त वातावरण में आयोजित की जाएं। महाराष्ट्र SCERT ने बोर्ड परीक्षा के स्टूडेंट्स के लिए परीक्षा पैटर्न समझने के लिए 10वीं और 12वीं के क्वेश्चन बैंक भी जारी कर दिए हैं। कोरोना के कारण हुए नुकसान को देखते हुए महाराष्ट्र बोर्ड ने 10वीं- 12वीं के सिलेबस में 25 प्रतिशत की कमी कर दी है।

खबरें और भी हैं…



Source link