मात्र 6999 रुपये में Lava लाया धांसू स्मार्टफोन, 8MP कैमरा समेत दमदार फीचर्स, साथ में 2999 के Lava ProBuds N11 नेकबैंड फ्री

0
22


स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lava ने भारतीय बाजार में नया बजट स्मार्टफोन Lava X3 लॉन्च कर दिया है। देसी कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया नया फोन 8 हजार रुपये के बजट में आया है। मार्केट में आने वाला यह एंट्री लेवल स्मार्टफोन Redmi A1+ और Realme C33 समेत अन्य को टक्कर दे सकता है। यहां हम आपको Lava X3 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस से लेकर कीमत आदि के बारे में विस्तार से जानते हैं। 
 

Lava X3 की कीमत

कीमत की बात की जाए तो Lava X3 की कीमत 6,999 रुपये है। कलर ऑप्शन की बात की जाए तो Arctic Blue, Charcoal Black और Luster Blue कलर ऑप्शन में आता है। अगर आप 20 दिसंबर को Lava का यह स्मार्टफोन प्री-ऑर्डर करेंगे तो 2,999 रुपये के Lava ProBuds N11 नेकबैंड फ्री में पा सकते हैं।
 

Lava X3 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो Lava X3 में 6.53 इंच की IPS LCD डिस्प्ले दी गई है, जिसका HD+ रेजोल्यूशन है। प्रोसेसर की बात की जाए तो Lava का यह स्मार्टफोन क्वाड कोर Helio A22 प्रोसेसर से लैस है। स्टोरेज की बात करें तो इसमें 3GB RAM और 32GB स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से बढ़ा सकते हैं। 

डिस्प्ले के टॉप में वाटरड्रॉप नॉच दिया गया है। बैक पैनल में एक पिल शेप का कैमरा मॉड्यूल दिया गया है। सेफ्टी के लिए इसमें एक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। कैमरा की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में LED फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का पहला कैमरा और दूसरा VGA लैंस दिया गया है। वहीं इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। 

बैटरी की बात की जाए तो इस फोन में 4,000mAh की बैटरी दी गई है जो कि 10W चार्जिंग को सपोर्ट करता है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह फोन Android 12 Go Edition पर काम करता है। कनेक्टिविटी की बात करें तो Lava X3 में 4G VoLTE, एक यूएसबी टाइप सी पोर्ट, 3.5mm हेडफोन जैक, ब्लूटूथ, वाई-फाई और जीपीएस दिया गया है। 

 



Source link