मार्केट में आ गया सबसे पावरफुल Moto स्कूटर, जानें इसकी परफॉर्मेंस बारे में

0
106


यामाहा ने अपना सबसे पावरफुल स्कूटर लॉन्च किया.

Yamaha ने इस स्कूटर में 155cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त लिक्विड कूल्ड 4 वाल्व SOHC इंजन का इस्तेमाल किया है, इसी इंजन को कंपनी अपनी पॉपुलर बाइक YZF-R15 में भी इस्तेमाल करती है. यह इंजन 17.7bhp की पावर और 14.4Nm का टॉर्क पैदा करता है

नई दिल्ली. जापानी टू व्हीलर मैन्युफैक्चरर कंपनी Yamaha ने अपने नए मोटो-स्कूटर Sniper 155 को लॉन्च किया है. लुक में बेहद ही आकर्षक और अपने दमदार इंजन की बदौलत यह स्कूटर मार्केट में उपलब्ध अन्य सभी स्कूटर से ज्यादा दमदार है. इसका लुक भी काफी हद तक बाइक और स्कूटर के मिश्रण जैसा है. कंपनी ने अपने इस नए स्कूटर को फ़िलहाल फिलीपींस में लॉन्च किया है. इस स्कूटर की की कीमत भारतीय करेंसी में लगभग 1.74 लाख रुपये है. कंपनी ने इस स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च को लेकर फ़िलहाल कुछ नहीं कहा है. 

इंजन और परफॉरमेंस – कंपनी ने इस स्कूटर में 155cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त लिक्विड कूल्ड 4 वाल्व SOHC इंजन का इस्तेमाल किया है, इसी इंजन को कंपनी अपनी पॉपुलर बाइक YZF-R15 में भी इस्तेमाल करती है. यह इंजन 17.7bhp की पावर और 14.4Nm का टॉर्क पैदा करता है, इसके अलावा यह इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. 

यह भी पढ़ें: Honda दे रही है अपनी इस स्पोर्ट बाइक पर भारी कैशबैक ऑफर, जानिए पूरा ऑफर

कंपनी ने अपने इस नए स्कूटर में वेरिएबल वाल्व एक्चुएशन (VVA) तकनीक का उपयोग किया है, इसी तकनीक का इस्तेमाल कंपनी अपनी पॉपुलर बाइक YZF-R15 में भी करती है. डिज़ाइन की बात करे तो कंपनी ने इसमें शार्प और स्टाइलिश बॉडी के साथ बेहद ही आकर्षक ग्राफ़िक्स भी दे रही है. कंपनी इसके अलावा बड़े वाइजर के साथ बड़े व्हील और सिंगल पीस सीट दिया है. स्कूटर में साइड एग्जॉस्ट मफलर भी दिया गया है. इस स्कूटर में फ्यूल स्टोरेज के लिए कंपनी इसमें 5.4 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दे रही है. यह भी पढ़ें: देश में बढ़ा फ्रीस्टाइल स्टंट राइडिंग का क्रेज, एक्सपर्ट से जानें सभी फायदे और सेफ्टी फीचर्स

फीचर्स – कंपनी अपने इस नए स्कूटर में 12V का डीसी पावर सॉकेट, स्मार्ट की(key) सिस्टम, LED लाइट्स के साथ फुल एलसीडी मल्टी फंक्शन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दे रही है. इसके अलावा स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क और रियर साइड में स्विंग आर्म सस्पेंशन दिया गया है. स्कूटर में 17 इंच का व्हील के साथ सिंगल डिस्क ब्रेक भी दिया गया है. यह स्कूटर चार अलग कलर्स के साथ लॉन्च हुआ है, जो कि रेस ब्लू, ब्लैक रेवेन, येलो हॉर्नेट और मैटे टाइटन शामिल है.







Source link