मार्टिन गुप्टिल बने दुनिया के पहले बल्लेबाज, तोड़ा कोहली का विश्व रिकॉर्ड

0
23


नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच रांची में खेले गए दूसरे टी20 मैच में विराट कोहली का विश्व रिकॉर्ड टूट गया. कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने ऐतिहासिक उपलब्धि अपने नाम कर ली. 

टी20 क्रिकेट में दुनिया के पहले बल्लेबाज

न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गुप्टिल ने टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है. अब गुप्टिल दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. रांची टी20 में गुप्टिल ने 15 गेंद पर 31 रन बनाए और उन्हें दीपक चाहर ने आउट किया. 

 

गुप्टिल ने खेली हैं 107 पारियां

विराट कोहली ने 87 पारियों में 3227 रन बनाए हैं, जबकि मार्टिन गुप्टिल ने 107 पारियों में 3248 रन बनाए हैं. वहीं औसत की बात करें तो विराट गुप्टिल से काफी आगे हैं. विराट का औसत 52.04 का है, जबकि गुप्टिल का औसत 32.80 का है. भारत के नए कप्तान रोहित शर्मा इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 109 पारियों में 3086 रन बनाए हैं. 

मैच से पहले 11 रन दूर थे गुप्टिल 

रांची टी20 मैच से पहले गुप्टिल को कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 11 रन की दरकार थी. उन्होंने भुवनेश्वर कुमार के पहले ही ओवर में तीन चौके जड़े और विराट को पीछे छोड़ दिया. हालांकि, उन्हें चौथी गेंद पर एक जीवनदान भी मिला.

जब केएल राहुल ने मिड ऑफ पर पीछे दौड़ते हुए गप्टिल का कैच पकड़ने की कोशिश की. लेकिन गेंद उनके हाथ से छिटक गई और गप्टिल आउट होने से बच गए. 

ये भी पढ़ें- इन क्रिकेटरों की वजह से दुनियाभर में बदनाम है ऑस्ट्रेलिया, जानिए हैरान करने वाले किस्से

इसके बाद उन्होंने इस ओवर की आखिरी गेंद पर एक और चौका जड़ते हुए विराट कोहली के सबसे अधिक टी20 रन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा तीसरे पायदान पर हैं. रोहित शर्मा इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 117 मैचों में 3086 रन बनाए. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here