मुंबई इंडियंस ने लगाया हार का चौका, RCB के खिलाफ मिली शर्मनाक शिकस्त

0
28


नई दिल्ली: आईपीएल 2022 का 18वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. इस मैच में आरसीबी ने मुंबई को सात विकेट से शिकस्त दी है. ये मुंबई के लिए इस सीजन की लगातार चौथी हार है. आरसीबी ने इसी मैच में पहले शानदार गेंदबाजी की और फिर बल्लेबाजों ने धमाकेदार अंदार में मैच का खत्म किया. आरसीबी ने इस सीजन में 4 मैचों में से 3 मैच जीत लिए हैं. 

मुंबई की लगातार चौथी हार

आईपीएल 2022 में मुंबई की चार मैचों में यह लगातार चौथी हार है जबकि आरसीबी को चार मैचों में तीसरी सफलता मिली है. मैच मे मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव की 37 गेंद में नाबाद 68 रन की पारी के दम पर छह विकेट पर 151 रन बनाये थे. सूर्यकुमार ने अपनी पारी में पांच चौके और छह छक्के जड़े. ईशान किशन और रोहित शर्मा ने 26-26 रन की पारी खेली, लेकिन सूर्यकुमार के अलावा मुंबई के सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे.

RCB की शानदार बल्लेबाजी

आरसीबी के सामने 152 रनों का लक्ष्य था. टीम ने पावर प्ले बिना किसी नुकसान के 30 बनाये जिसमें अनुज रावत ने दूसरे ओवर में पहली बार मुंबई के लिए खेल रहे जयदेव उनादकट के खिलाफ लगातार दो छक्के जड़े. अनुज ने 47 गेंदों पर 68 रनों की पारी में दो चौके और छह छक्के जड़े. उन्होंने कप्तान फाफ डुप्लेसी (16) के साथ पहले विकेट के लिए 50 और विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 80 रन की शानदार साझेदारी की. कोहली ने 36 गेंद की पारी में पांच चौके की मदद से 48 रन बनाये. आरसीबी ने 18.3 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

फिफ्टी से चूके कोहली

इस मैच में विराट कोहली शानदार लय में दिखाई दिए. विराट कोहली 36 गेंदों पर 48 रन की पारी खेली, जिसमें उनके बल्ले से 5 चौके देखने को मिले. विराट कोहली का विकेट डेवाल्ड ब्रेविस के खाते में गया.  ब्रेविस ने अपने ओवर की पहली ही गेंद पर एल बी डब्ल्यू आउट किया. कोहली ने अंपायर के फैसले के खिलाफ रिव्यू भी लिया था, लेकिन थर्ड अंपायर ने भी उन्हें आउट दिया. 

दोनों टीमों की प्लेइंग XI:

RCB: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), डेविड विली, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज

MI: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, रमनदीप सिंह, मुरुगन अश्विन, जयदेव उनादकट, जसप्रीत बुमराह और बासिल थंपी





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here