यूनिसेफ ने दिया साथ: सीबीएसई ने स्टूडेंट्स और टीचर्स के लिए की #YoungWarriorNXT की शुरुआत, 25 दिसंबर तक करें आवेदन

0
36


  • Hindi News
  • Career
  • CBSE Starts #YoungWarriorNXT For Students And Teachers, December 25 Is The Last Date For Application

एक दिन पहले

  • कॉपी लिंक

सीबीएसई ने यूनिसेफ, युवाह और उद्यम लर्निंग फाउंडेशन के सहयोग से #YoungWarriorNXT की शुरुआत की है। साल भर चलने वाले इस अभियान का मकसद 1 करोड़ युवा छात्रों को सशक्त बनाना है। इन छात्रों की उम्र 14-24 वर्ष के बीच है। इस अभियान के जरिये स्टूडेंट्स के रोजगार कौशल जैसे कम्युनिकेशन, समस्याओं को सुलझाने, जागरूकता बढ़ाने और पेशेवर व पर्सनल लाइफ में कामयाबी दिलाने जैसी स्किल्स को निखारा जाएगा।

सर्टिफिकेट देकर प्रोत्साहित किया जाएगा

#YoungWarriorNXT अभियान के अंतर्गत जनवरी से फरवरी 2022 में कक्षा 9 और 11 के लगभग 100 स्टूडेंट्स को क्लास में लाइफ स्किल्स ट्रेनिंग इनिशिएटिव के लिए सिलेक्ट किया जाएगा। ये मूवमेंट 4 हफ्तों तक जारी रहेगा। इस दौरान स्टूडेंट्स को यूनिसेफ और सीबीएसई की ओर से सर्टिफिकेट देकर प्रोत्साहित किया जाएगा।

रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक का उपयोग करें

इस पहल के बाद सीबीएसई यूनिसेफ, युवाह और उद्यम लर्निंग फाउंडेशन के सहयोग से सीबीएसई मान्यता प्राप्त स्कूलों के प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल और सीनियर टीचर्स के लिए 27 दिसंबर 2021 को दोपहर 11 से 12 बजे तक ऑनलाइन ओरिएंटेशन सेशन आयोजित करेगा। सभी संबंधित 25 दिसंबर 2021 तक यहां दिए गए लिंक का उपयोग करके रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन की लिंक : https://forms.gle/iKeyBJ7XbFV7xXTc9

फीडबैक के लिए ई मेल से संपर्क करें

इस ऑनलाइन ओरिएंटेशन को अटैंड करने के लिए प्रतिभागियों को कोई फीस नहीं देना होगी। ओरिएंटेशन में भाग लेने के लिए प्रतिभागियों को इस आयोजन से एक दिन पहले रजिस्ट्रेशन के समय दी गई ई मेल आईडी के जरिये लिंक उपलब्ध करा दी जाएगी। अभियान से संबंधित किसी भी सवाल या फीडबैक के लिए स्कूल के प्रिंसिपल नीचे दिए गए ई मेल के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं :

[email protected]

[email protected]

खबरें और भी हैं…



Source link