ये इश्क नहीं आसान: हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी के खिलाफ थे एक्ट्रेस के घरवाले, बोलीं- किसी और के बारे में सोचना मेरे लिए मुमकिन नहीं था

0
77


  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • The Family Members Of The Actress Were Against The Marriage Of Hema Malini And Dharmendra, Said It Was Not Possible For Me To Think Of Anyone Else

3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी ने साल 1980 में धर्मेंद्र से शादी की थी। दोनों ने एक साथ कई फिल्मों को सुपरहिट बनाया था जिसके साथ ही दोनों की ऑफस्क्रीन जोड़ी भी खूब पसंद की जाने लगी। हेमा मालिनी से मिलने से पहले ही धर्मेंद्र की शादी प्रकाश कौर से हो चुकी थी जिनसे उनके चार बच्चे, सनी, बॉबी, अजेता और विजेता थे। ऐसे में जब हेमा ने अपने परिवार के सामने धर्मेंद्र से शादी करने की इच्छा जाहिर की तो उन्हें घरवालों के गुस्से का खूब सामना करना पड़ा था।

साल 1990 में सिमी ग्रेवाल को दिए एक इंटरव्यू के दौरान हेमा मालिनी ने अपनी शादी में आई अड़चनों पर बात की थी। एक्ट्रेस ने कहा था, मैं शुरुआत में कभी परेशान नहीं हुई। कोई भी कह सकता था कि वो बहुत हैंडसम हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आपको उससे शादी करनी होगी। तो मैं उनके साथ लगातार काम करती रही, लेकिन मेरी ये इंटेंशन नहीं थी कि मुझे उनसे शादी करनी है। कहीं ना कहीं मैं सोचती थी कि उनके जैसे ही किसी से शादी करूंगी, लेकिन उनसे नहीं। लेकिन उनसे शादी हो गई।

शादी के खिलाफ थे हेमा के घरवाले

हेमा से मिलने से पहले ही धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे, ऐसे में जाहिर तौर पर हेमा के घरवाले इस रिश्ते के खिलाफ थे। इस पर इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने कहा, नेचुरली, कोई भी परिजन ऐसे शादी नहीं करवाते। लेकिन मेरे लिए कुछ भी फैसला करना बेहद मुश्किल था। मैं उनसे बेहद करीब थी, क्योंकि हम बहुत समय से साथ थे। और अचानक किसी और के बारे में सोचना, मुझे ठीक नहीं लगा। मैंने धर्मेंद्र को बुलाया और कहा कि तुम्हें मुझसे अभी शादी करनी होगी। उन्होंने जवाब में कहा, मैं जरूर शादी करूंगा।

बता दें कि हेमा मालिनी और धर्मेंद्र कई सालों से साथ थे। जब इस रिश्ते की बात एक्ट्रेस के घरवालों तक पहुंची तो उन्होंने साफ इनकार कर दिया। इसी बीच हेमा के घरवाले उनकी शादी जितेंद्र से करवाना चाहते थे, लेकिन एक्ट्रेस ने सबके खिलाफ जाकर अचानक धर्मेंद्र से शादी कर ली।

शादी करने के लिए धर्मेंद्र बन गए मुस्लिम

हेमा की ही धर्मेंद्र के लिए भी शादी करना आसान नहीं था। धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने उन्हें तलाक देने से इनकार कर दिया था, जिससे उनका शादी करना मुमकिन नहीं हो पा रहा था। ऐसे में धर्मेंद्र ने दूसरी शादी करने के लिए इस्लाम कबूल कर लिया था।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here