ये कंपनी अगले महीने तक लॉन्च करेगी 8 कार, सामने आई प्लानिंग, जानें क्या होगा खास?

0
22


हाइलाइट्स

कंपनी की आठ सप्ताह में 8 उत्पाद लॉन्च करने की योजना है.
कंपनी कार सेगमेंट में BMW और मिनी ब्रांड के तहत उत्पाद बेचती है.
बीएमडब्ल्यू ने फ्लैगशिप SUV BMW XM को लॉन्च कर दिया है.

नई दिल्ली. लक्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू इंडिया को 2023 में भी बिक्री में मजबूती बनी रहने की उम्मीद है. इसके अलावा, कंपनी इलेक्ट्रिक सेडान I7 समेत कई उत्पादों की बिक्री की संभावना तलाश रही है. बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने बताया कि कंपनी के लिए यह साल बिक्री के मामले में सबसे अच्छा साल रहा है. कंपनी की देश में अगले आठ सप्ताह में आठ उत्पादों को पेश करने के लिए की योजना है.

पावाह ने एक सवाल के जवाब में कहा, ”हमें विश्वास है कि बिक्री की गति निश्चित रूप से जारी रहेगी. हम अगले साल भी शानदार उत्पाद लाने वाले हैं. मैं बहुत सकारात्मक हूं क्योंकि हम आठ प्रमुख पेशकश के साथ शुरुआत कर रहे हैं, उनमें से तीन बहुत बड़े उत्पाद हैं. हम 2023 में भी बहुत मजबूत वृद्धि करेंगे.” कंपनी कार खंड में बीएमडब्ल्यू और मिनी ब्रांड के तहत उत्पाद बेचती है और बीएमडब्ल्यू मोटरराड के तहत बाइक बेचती है.

ये भी पढ़ें- भारत में इस चाइनीज e-Car ने बनाया रिकॉर्ड, खरीदने के लिए कतार में लगे सैकड़ों लोग!

भारत में लॉन्च होगी नई एसयूवी
बीएमडब्ल्यू ने भारत में हाल ही अपनी फ्लैगशिप SUV BMW XM को लॉन्च कर दिया है. एम1 के बाद एम ब्रांड के तहत एसयूवी दूसरा स्टैंडअलोन उत्पाद है, जिसे 1978 में लॉन्च किया गया था. भारत में इसकी कीमत ₹2.60 करोड़ (एक्स-शोरूम) रखी गई है. एक्सएम प्लग-इन हाइब्रिड तकनीक के साथ एम सीरीज से आने वाली पहली एसयूवी होगी.

सबसे ज्यादा पावरफुर है इंजन
इंजन की बात करें तो बीएमडब्ल्यू एक्सएम में 4.4-लीटर पेट्रोल इंजन इंजन मिलता है. एसयूवी का पावर आउटपुट अधिकतम 644 बीएचपी का पावर और 800 एनएम का पीक टॉर्क है. कहा जा रहा है कि यह भारत में कंपनी की तरह से लॉन्च की जाने वाली सबसे पावरफुल एसयूवी है. इसका इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है और यह एक प्लग-इन हाइब्रिड सिस्टम भी है. बैटरी पैक की क्षमता 25.7 kWh है. खास बात यह है कि यह इलेक्ट्रिक मोड में 88 किमी चल सकती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, BMW, Car Bike News



Source link