ये हैं दुनिया के 5 सबसे अमीर क्रिकेटर्स, विराट कोहली से आगे हैं कई खिलाड़ी

0
88


नई दिल्ली: क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों के पास अक्सर बहुत पैसा होता है. ये खिलाड़ी आए दिन करोड़ों में कमाते हैं. अगर सबसे अमीर क्रिकेटर्स की बात आती है तो जाहिर सी बात है सबके दिमाग में विराट कोहली ये फिर एमएस धोनी का नाम आता है. लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं कि ऐसा नहीं है. आज की रिपोर्ट में हम आपको दुनिया के 5 सबसे अमीर क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं. 

ब्रायन लारा 

वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर्स की लिस्ट में पांचवे नंबर पर आते हैं. लारा की एक साल की कमाई 415 करोड़ रुपये है. लारा अपने समय के सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक थे. उनके नाम टेस्ट क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर भी है. क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद वो एक कमेंटेटर का काम कर रहे हैं. 

रिकी पोंटिंग 

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का नाम आता है. पोंटिंग की एक साल की कमाई 500 करोड़ रुपये से ज्यादा है. ऑस्ट्रेलिया को दो बार वर्ल्ड कप का खिताब जिताने वाले पोंटिंग मौजूदा समय में एक कमेंटेटर और आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के कोच हैं. 

विराट कोहली 

तीसरे नंबर पर इस लिस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आते हैं. कोहली एक साल में करीब 638 करोड़ कमा लेते हैं. बीसीसीआई से कोहली को सालाना 7 करोड़ रुपये मिलते हैं. इसके अलावा एक इंस्टाग्राम पोस्ट से कोहली की कमाई करीब 5 करोड़ रुपये है. 

एमएस धोनी 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैं. धोनी ने भले ही क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो लेकिन आज भी माही का चाहत लोगों के दिल में सबसे ज्यादा है. टीम इंडिया को दो वर्ल्ड कप जिताने वाले धोनी की पूरे साल की कमाई 767 करोड़ रुपये है. 

सचिन तेंदुलकर 

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर हैं. हमारी सहयोगी वेबसाइट WION के मुताबिक सचिन की सालाना कमाई 1090 करोड़ रुपये है. उनसे ज्यादा कमाई दुनिया के किसी भी खिलाड़ी की नहीं है. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले तेंदुलकर ने भले ही क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो लेकिन आज भी उनकी कमाई करोड़ों में है.  





Source link