रक्षाबंधन: दिल्‍ली में अक्षय कुमार अगले 15 दिनों में पूरी करेंगे फिल्म की शूटिंग, पर्सनल ट्रेजडी के बावजूद निभा रहे प्रोफेशनल कमिट्मेंट्स

0
16


एक घंटा पहलेलेखक: अमित कर्ण

  • कॉपी लिंक

पर्सनल फ्रंट पर हाल ही में मां के गुजरने के बावजूद अक्षय कुमार अपने प्रोफेशनल कमिटमेंट से पीछे नहीं हट रहे हैं। मां के इंतकाल के ठीक बाद वो लंदन गए। वहां जैकी भगनानी के बैनर में बन रही फिल्म ‘मिशन सिंड्रेला’ का बचा हुआ काम पूरा किया। अब वो लंदन से दिल्‍ली आ चुके हैं। शनिवार से उन्‍होंने ‘रक्षाबंधन’ की शूटिंग भी शुरू कर दी है। फिल्म में चार नए एक्टर्स शाहजमीन कौर, दीपिका खन्‍ना, सादिया खातिब और स्‍मृति श्रीकांत, अक्षय की बहन के रोल में चुनी गई हैं। यह फिल्‍म अगले साल 11 अगस्‍त को रिलीज होगी। उसी दिन प्रभास की फिल्म ‘आदिपुरुष’ भी रिलीज होगी। ट्रेड एनैलिस्‍ट हालांकि इसे क्‍लैश नहीं मान रहे हैं, क्‍योंकि दोनों दो अलग जॉनर की फिल्‍में हैं।

‘दिल्‍ली 6’ के इलाकों में होगी फिल्म ‘रक्षाबंधन’ की शूटिंग

अक्षय के करीबियों और फिल्‍म से जुड़े सूत्रों ने दैनिक भास्‍कर को इससे जुड़ी खास जानकारियां मुहैया करवाईं हैं। उन्‍होंने कहा, “फिल्म ‘रक्षाबंधन’ की ज्‍यादातर शूटिंग ‘दिल्‍ली 6’ के इलाकों में होनी है। यहां 15 दिनों का शेड्यूल है। यहां फिल्‍म चांदनी चौक, कनॉट प्‍लेस में शूट होगी। अक्षय के साथ-साथ भूमि पेडनेकर और फिल्‍म के बाकी कास्‍ट भी वहां पहुंच चुके हैं। अगस्‍त के पहले वीक में इसकी शूटिंग मुंबई में हुई थी। पहले मुंबई की फिल्‍मसिटी में चांदनी चौक की ही खारी बाउली मार्केट को रीक्रिएट किया गया था।”

‘अतरंगी रे’ होगी ओटीटी पर रिलीज

‘रक्षाबंधन’ और ‘मिशन सिंड्रेला’ से पहले अक्षय कुमार ने ‘अतरंगी रे’ के लिए अपनी डबिंग भी पूरी कर ली थी। उसका पोस्‍ट प्रोडक्‍शन भी हो चुका था। वो भी आनंद एल राय की ही फिल्‍म है। उसमें सारा अली खान और धनुष भी लीड रोल्स में हैं। ‘अतरंगी रे’ अक्षय कुमार की बाकी फिल्‍मों के मुकाबले कम बजट की फिल्‍म है। उसे सिनेमाघरों के बजाए ओटीटी पर रिलीज किया जाएगा। वो ओटीटी प्‍लेटफॉर्म नेटफ्ल‍िक्‍स पर रिलीज होगी।

बनारस, आगरा, दिल्‍ली और चेन्‍नई के लोकेशन्स पर शूट हुई है यह फिल्म

‘अतरंगी रे’ से जुड़े सूत्रों ने बताया, “अक्षय की बाकी फिल्‍में तो शूट हो रही हैं। लेकिन ‘अतरंगी रे’ बहुत पहले बनकर तैयार थी। उस वक्‍त तक महाराष्‍ट्र सर्किट के सिनेमाघर खुलने की अनाउंसमेंट नहीं हुई थीं। ऐसे में, मेकर्स ने इसे ओटीटी को देना मुनासिब समझा। यह फिल्‍म बनारस, आगरा, दिल्‍ली और चेन्‍नई के लोकेशन्स पर शूट हुई है। दिल्‍ली शेड्यूल के दौरान अक्षय एक और फिल्‍म की शूटिंग कर रहे थे। एक को वो दिन में चार घंटे और दूसरे पर शाम के चार घंटे की शिफ्ट पर शूट करते थे।”

फिल्‍म में भोजपुरी बोलती नजर आएंगी सारा अली खान

फिल्‍म पर डायलेक्‍ट कोच सुनीता शर्मा ने सारा अली खान के किरदार में खास जानकारियां दीं। उन्‍होंने कहा, “सारा अली खान हैं तो मुंबई के सबसे पॉश इलाके बांद्रा से, मगर फिल्‍म में उन्‍होंने बनारस के दूरदराज के इलाके की भदेस युवती का रोल प्‍ले किया है। फिल्‍म में वो भोजपुरी बोलती भी नजर आएंगी। फिल्म के लिए उन्होंने इसकी सख्‍त ट्रेनिंग ली हैं। शूट पर जाने से पहले उन्‍होंने तीन महीने एक्‍सेंट पर ट्रेनिंग ली थी।

बॉक्‍स ऑफिस पर अगले 1 साल में अक्षय की 5 फिल्‍में

सूर्यवंशी दीवाली 2021
पृथ्‍वीराज 21 जनवरी 2022
बच्‍चन पांडे 4 मार्च 2022
रक्षाबंधन ​​​ 11 अगस्‍त 2022
रामसेतू दीवाली 2022

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here