राजस्थान पुलिस में 5वीं पास युवाओं के लिए निकली वैकेंसी: 10 दिसंबर तक करें अप्लाई, इंटरव्यू के आधार पर होगा सिलेक्शन

0
24



जयपुरएक घंटा पहले

राजस्थान में 5वीं पास युवाओ के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका है। राजस्थान पुलिस विभाग के स्वान दल में (ग्रेड-4) पर वैकेंसी निकली है। जिसके तहत केनेल बॉय के कुल 8 पदों पर भर्तियां की जाएगी। जिनमें से 7 पुरुष उम्मीदवारों के लिए हैं। जबिक 1 महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। वहीं 8 पदों में से 6 अनारक्षित हैं। जिनके लिए राजस्थान के बाहर के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। जिसके लिए उमीदवार राजस्थान पुलिस की वेबसाइट पर जाकर 10 दिसंबर तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है।
योग्यता
राजस्थान पुलिस के स्वान दल में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विद्यालय से न्यूनतम 5वीं कक्षा उत्तीर्ण होना जरुरी है। इसके साथ ही, देवनागरी लिपि में हिंदी का व्यावहारिक ज्ञान और केनल की साफ-सफाई और देखभाल का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा
उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के अधिकतम आयु सीमा में राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। जबकि दूसरे राज्यों के आरक्षित वर्गों को सामान्य वर्ग के अंतर्गत अप्लाई करना होगा।

आवेदन प्रक्रिया

  • राजस्थान पुलिस स्वान दल ग्रेड 4 भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदावर आधिकारिक वेबसाइट, police.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध कराए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं।
  • आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म अधिसूचना में ही दिया गया है। हालांकि, उम्मीदवार राजस्थान सरकार के एसएसओ पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं।
  • आवेदन के दौरान उम्मीदवार को निर्धारित 80 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।
  • आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 10 दिसंबर तक अप्लाई कर सकेंगे।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

खबरें और भी हैं…



Source link