राजू श्रीवास्तव की सेहत में सुधार, मगर इंफेक्शन का खतरा: ICU में गजोधर-संकठा के किस्से और अमिताभ के ऑडियो सुनाए जा रहे

0
35


कानपुर2 मिनट पहले

दिल्ली एम्स के ICU में भर्ती राजू श्रीवास्तव को 8वें दिन भी होश नहीं आया है। उन्हें 10 अगस्त को हार्ट अटैक पड़ने पर भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों के मुताबिक, 3 दिन से उन्हें बुखार बना हुआ है। इंफेक्शन के खतरे को देखते हुए परिवारवालों की ICU में एंट्री बंद करा दी गई है। कॉमेडियन की सेहत में सुधार के लिए ऑडियो थैरेपी का सहारा लिया जा रहा है।

सुनाए जा रहे हैं गजोधर-संकठा के किस्से
राजू के भाई और कॉमेडियन दीपू श्रीवास्तव ने बताया, “भइया की रिकवरी स्लो है। डॉक्टर बता रहे हैं कि उन्हें होश आने में 4 से 5 दिन का वक्त लग सकता है। भइया को परिवार के रिकॉर्डेड ऑडियो मैसेज सुनाए जा रहे हैं। उनको गजोधर और संकठा के किस्से भी, उनकी ही आवाज में सुनाए जा रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने गेट वेल सून का जो मैसेज भेजा था, उसकी ऑडियो क्लिप भी उन्हें सुनाई जा रही है।”

ये तस्वीर 2019 की है। जब राजू श्रीवास्तव को उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद का चेयरमैन बनाया गया। तस्वीर में उनके साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य हैं।

बुखार के चलते नहीं हट पा रहा वेंटिलेटर
राजू श्रीवास्तव के बड़े भाई के मुताबिक, बुखार होने की वजह से डॉक्टर ने वैंटिलेटर न हटाने का फैसला लिया है। किसी भी तरह का इंफेक्शन न हो, इसके लिए परिजनों की सहमति से किसी को भी उनके बेड तक जाने की मनाही है। परिवार के सदस्यों को ICU के बाहर एक ग्लास विंडो से राजू को देखने की अनुमति है।

नली से पिलाया जा रहा है दूध
राजू के PRO ने बताया, “नली से रोजाना करीब आधा लीटर दूध पिलाया जा रहा है। वो हर एक ट्रीटमेंट का अच्छा रिस्पॉन्स कर रहे हैं। बॉडी में मूवमेंट भी लगातार बढ़ रहा है। ऑक्सीजन सपोर्ट भी करीब 10% ही रह गया है। ब्लड प्रेशर भी नॉर्मल हो गया है। बस उनके होश में आने का इंतजार है।

10 अगस्त को एक्सरसाइज करते हुए अचानक राजू की तबीयत बिगड़ी थी। उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया। डॉक्टर ने हार्ट अटैक की पुष्टि की थी।

राजू का चर्चित कैरेक्टर है गजोधर
राजू श्रीवास्तव का ठेठ कनपुरिया अंदाज पूरे देश को पसंद है। बता दें कि गजोधर और संकठा राजू के पैतृक गांव में रहने वाले लोगों के नाम हैं। हालांकि वे अब इस दुनिया में नहीं हैं। मगर राजू जब दोनों हाथ उठाकर गजोधर, संकठा, बिरजू, पुत्तन नाम ही लेते थे। तो लोग ठहाके लगना शुरू कर देते थे।

अब आपको राजू श्रीवास्तव के फैंस के ट्वीट भी पढ़वाते हैं। जिनमें वो उनकी सेहत के लिए दुआ कर रहे हैं

खबरें और भी हैं…



Source link