रातों में भूखा सोने वाले इस खिलाड़ी ने Shikhar Dhawan का काटा पत्ता, T20 World Cup में करेगा कमाल!

0
7


नई दिल्ली: आईपीएल 2021 के खत्म होते ही यूएई में टी20 वर्ल्ड कप का घमासान शुरू हो जाएगा. ऐसे में अब सभी टीमों की नजरें क्रिकेट के इस महाकुंभ पर टिकी हुई हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम की घोषणा की जा चुकी है. विराट कोहली की कप्तानी वाली 15 सदस्यीय टीम में कई युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई है. इस चुनी गई टीम में कई चौंकाने वाले फैसले लिए गए हैं. जिसमें एक नाम ईशान किशन (Ishan Kishan) का भी आता है क्योंकि उन्होंने एक दिग्गज खिलाड़ी को पीछे छोड़ा है. हालांकि ये कहना गलत नहीं होगा कि ईशान ने अपने आप को साबित किया है. 

इस युवा बल्लेबाज ने काटा धवन का पत्ता 

टी 20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए सिलेक्टर्स ने शिखर धवन की जगह पर 23 साल के युवा बल्लेबाज ईशान किशन को जगह देना ज्यादा सही समझा. अपने डेब्यू के बाद से अब तक नंबर 3 या नंबर 4 पर खेलने वाले किशन को सिलेक्टर्स ने रिजर्व ओपनर के तौर पर टीम में शामिल किया है. हैरानी की बात ये है कि किशन ने अबतर सिर्फ 3 इंटरनेशनल टी20 मुकाबले खेले हैं और उनका डेब्यू भी इसी साल हुआ. बता दें कि ईशान किशन ने अपने टी20 और वनडे डेब्यू पर आते ही हाफ सेंचुरी लगाई थी. इतना ही नहीं वो पिछले साल यूएई में खेले गए आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने थे. ऐसे में सिलेक्टर्स ने उन्हें जगह देना ठीक समझा. 

रात में कई बार भूखा सोता था ये खिलाड़ी

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने यहा तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है. जब ईशान 12 साल के हुए तो उसे आगे खेलने के लिए रांची शिफ्ट होना पड़ा था. यहां ईशान को रांची में जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में सेल (स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड) की टीम में शामिल कर लिया गया था. सेल ने उसने रहने के लिए एक क्वार्टर दिया था. जिसमे उस के साथ चार अन्य सीनियर्स क्रिकेटर्स भी रहते थे. इस दौरान ईशान को खाना बनाना नहीं आता था. इसी वजह से वो बर्तन धुलने और पानी भरने का काम करते थे और कई बार ईशान को भूखे पेट ही सोना पड़ता था. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here