रात में सोने से पहले दूध में मिलाकर पीएं ये चीज, ऐसे लोगों को मिलेगा फायदे

0
12


दूध का सेवन शरीर के लिए काफी लाभदायक होता है. वहीं, अगर आप रात में सोने से पहले दूध पीते हैं, तो आपके शरीर के साथ दिमाग को भी फायदा होता है. लेकिन अगर आप रात में दूध में केसर मिलाकर पीएंगे, तो यह चमत्कारी फायदे देने लगेगा. खासकर शादीशुदा पुरुषों के लिए रात में केसर वाला दूध पीना स्वास्थ्यवर्धक होता है. आइए इस आर्टिकल में केसर दूध पीने के फायदे और इसे बनाने की आसान रेसिपी के बारे में जानते हैं.

Kesar Milk Benefits at Night: रात में केसर दूध पीने के फायदे
केसर काफी स्वास्थ्यवर्धक होता है, इसलिए यह काफी महंगा आता है. लेकिन इसका छोटा-सा हिस्सा आपको कई सारे फायदे दे सकता है. रात में केसर वाला दूध पीने से पुरुषों का यौन स्वास्थ्य सुधर जाता है और नसें मजबूत बनने लगती है. इससे शादीशुदा पुरुषों की जिंदगी में रोमांस का तड़का लग जाता है. वहीं, केसर दूध से दिमाग को शांति व आराम मिलता है. जिससे तनाव कम होता है और पर्याप्त नींद मिलती है.

Kesar Milk Easy Recipe: कैसे बनाएं घर पर केसर वाला दूध

  1. सबसे पहले गर्म पानी में 20-25 बादाम को 4-5 घंटे भिगोकर रखें.
  2. 4-5 घंटे बाद सारे बादाम के छिलकों को निकाल लें. इसके बाद उनको थोड़े दूध, केसर और चीनी के साथ मिक्सर के ब्लेंडर में ब्लेंड कर लें.
  3. अब एक बर्तन में 1 लीटर दूध लें और मीडियम आंच पर उबलने दें.
  4. दूध में उबाल आने पर उसमें बादाम और केसर पेस्ट  मिलाएं.
  5. इसके बाद दूध को धीमी आंच पर 20-25 मिनट तक उबालें.
  6. अब दूध में आधी छोटी चम्मच इलायची पाउडर डालें और गैस को बंद कर दें.
  7. अब इसमें थोड़े और बादाम मिलाकर पी लें.

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here