रूस-यूक्रेन जंग के बीच LIC के IPO पर बड़ा अपडेट, March नहीं इस महीने में होगा लॉन्‍च!

0
73


नई दिल्ली : LIC IPO UPDATE : रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग से पैदा हुई अनिश्चितता के बाद एलआईसी के आईपीओ (LIC IPO) पर बड़ा अपडेट आया है. युद्ध को देखते हुए सरकार देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी (LIC) के आईपीओ (IPO) के बारे में काफी सोच व‍िचारकर फैसला लेगी. क‍िसी भी 
फैसले को निवेशकों के हित को ध्यान में रखकर ही ल‍िया जाएगा.

पहले मार्च के अंत का था प्‍लान

एलआईसी के आईपीओ से जुड़े लोगों के हवाले से ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में दावा किया गया क‍ि यद‍ि बाजार का उतार-चढ़ाव सामान्‍य रहता है तो इसे अप्रैल में लॉन्च किया जा सकता है. पहले सरकार इसे मार्च के अंत तक लॉन्‍च करने का प्‍लान कर रही थी. लेक‍िन रूस और यूक्रेन की जंग के बीच सरकार इसे लाने से पहले व‍िचार कर रही है.

यह भी पढ़ें : घर में बच्चे के जन्म पर पैसा देती है मोदी सरकार, जान‍िए कैसे करना होगा आवेदन?

करोड़ों न‍िवेशकों को इंतजार

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में यह भी ज‍िक्र क‍िया गया है क‍ि एलआईसी के अध‍िकारी और बैंकर इसे अप्रैल में लाने का व‍िचार कर रहे हैं. हालात देखते हुए इस बारे में जल्‍द घोषणा भी की जा सकती है, क्‍योंक‍ि करोड़ों न‍िवेशकों को इस आईपीओ के आने का बेसब्री से इंतजार है.

वित्त मंत्री ने भी द‍िया था इशारा

इससे पहले भी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आईपीओ के लेट होने का इशारा दे चुकी हैं. हालांक‍ि इस बारे में अभी तक सरकार या एलआईसी की तरफ से कोई आध‍िकार‍िक बयान नहीं द‍िया गया है. आपको बता दें क‍ि सरकार एलआईसी (LIC) को इस आईपीओ से 60 हजार करोड़ रुपये की रकम इकट्ठा होने की उम्‍मीद है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें





Source link