रोहित-विराट नहीं, टीम इंडिया को सीरीज जिताएंगे ये 3 खिलाड़ी! Sri Lanka का कर देंगे बुरा हाल

0
55


नई दिल्ली: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया (Team India) बहुत ही प्रचंड फॉर्म में चल रही है. श्रीलंका के खिलाफ भारत ने पहला टेस्ट बहुत ही धमाकेदार अंदाज में 222 रन और एक पारी से जीता था. अब टीम को दूसरा डे-नाइट टेस्ट मैच बेंगलुरू के मैदान पर खेलना है. इस मैच को जीतकर भारतीय टीम सीरीज में अहम बढ़त लेना चाहेगी. टीम इंडिया के पास रोहित शर्मा और विराट कोहली (Virat Kohli) के अलावा भी तीन ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने दम पर टीम इंडिया को सीरीज जिता सकते हैं. आइए जानते हैं, इनके बारे में. 

नंबर तीन पर बड़ी पारी खेलेगा ये प्लेयर!

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. जब भी इस प्लेयर को मौका मिला है. उन्होंने अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीता है. इस प्लेयर के पास विकेट पर टिकने की गजब काबिलियत है. उन्होंने टीम इंडिया को इससे पहले भी ऑस्ट्रेलिया में कई मैच जिताए हैं. हनुमा विहारी को पहले टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा की जगह मौका मिला था. उन्होंने इस मौके को पूरी तरीके से भुनाया. हनुमा विहारी ने पहले मैच में 58 रनों की शानदार पारी खेली. भारतीय फैंस को उनसे दूसरे टेस्ट मैच में भी बड़ी पारी की उम्मीद होगी. 

टीम इंडिया को मिला ये घातक ऑलराउंडर

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत को रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के रूप में शानदार ऑलराउंडर मिला है, जो कातिलाना गेंदबाजी के साथ-साथ धाकड़ बैटिंग करने में माहिर है. जडेजा के स्पिन के जादू से बच पाना किसी के लिए भी आसान नहीं है. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उन्होंने 175 रनों की पारी खेली थी. वहीं, श्रीलंका की पहली पारी का टोटल स्कोर जडेजा से एक रन कम था. बल्ले के बाद रवींद्र जडेजा ने गेंद से भी अपना कमाल दिखाया था. उन्होंने मैच में कुल 9 विकेट हासिल किए थे. बेंगलोर की पिच हमेशा से ही स्पिनरों की मददगार होती है, ऐसी पिचों पर रवींद्र जडेजा कहर ढा सकते हैं. 

मिडिल ऑर्डर की बड़ी रीढ़ है ये खिलाड़ी 

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने पिछले कुछ सालों में अपने बल्ले के दम पर टीम इंडिया में एक अलग ही मुकाम बनाया है. उन्होंने ढेरों रन कूटे हैं. क्रिकेट पंडित ये मानते हैं कि श्रेयस अय्यर लाल गेंद के क्रिकेट में बड़ा कमाल कर सकते हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी क्रम को धराशाई कर सकें. रोहित शर्मा ने उन्हें अजिंक्य रहाणे की जगह नंबर पांच पर उतारा है. पहले टेस्ट मैच में वह कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे. ऐसे में इसकी भरपाई दूसरे टेस्ट मैच में करना चाहेंगे. 





Source link