लखनऊ की शर्मनाक हार, राजस्थान रॉयल्स ने आखिरी ओवर में मारी बाजी

0
23


नई दिल्ली: आईपीएल 2022 का 20वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच खेला गया. मुकाबला बड़ा ही रोमांचक रहा, लेकिन आखिरी ओवर में राजस्थान ने बाजी मारी. राजस्थान रॉयल्स मे सीजन की अपनी तीसरी जीत दर्ज की है. मैच में टॉस हारकर पहले खेलते हुए राजस्थान ने 6 विकेट पर 165 रन बनाए थे, राजस्थान के 165 रन के जवाब में लखनऊ की टीम 162 रन ही बना पाई. लखनऊ की इस सीजन में ये दूसरी हार है.

आखिरी ओवर में हुआ मैच का फैसला

इन दोनों टीम के बीच में खेले गए मुकाबले का फैसला आखिरी ओवर में हुआ. लखनऊ को जीत के लिए आखिरी छह गेंदों में 15 रन की जरूरत थी. आरआर की ओर से आखिरी ओवर युवा गेंदबाज कुलदीप सेन कर रहे थे. मार्कस स्टोइनिस जैसे धाकड़ बल्लेबाज के सामन कुलदीप सेन ने 15 रन बचाकर राजस्थान को 3 रनों से जीत दिलाई. कुलदीप सेन ने 4 ओवर में 35 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. वहीं, मार्कस स्टोइनिस ने 13 गेंदों पर 38 रन की पारी खेली लेकिन लखनऊ को जीत नहीं दिला सके.

चहल के नाम हुई पर्पल कैप

युजवेंद्र चहल ने इस मैच में सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए. चहल ने 4 ओवर में 10.25 की इकोनॉमी से 41 रन देकर 4 विकेट झटके. इसी के साथ चहल इस आईपीएल में अभी तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. चहल ने इस सीजन में अभी तक 4 मैचों में 11 विकेट हासिल कर लिए हैं. चहल ने इस मैच में एक खास उपलब्धि अपने नाम भी की, उन्होंने चार विकेट लेकर आईपीएल में अपने 150 विकेट पूरे कर लिए हैं.

ऐसा रहा ये मुकाबला

राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 165 रन बनाए और फिर लखनऊ को आठ विकेट पर 162 रन पर रोक दिया. इस जीत से राजस्थान की टीम तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी है. राजस्थान के लिए शिमरोन हेटमायर ने 59 रन की पारी खेली. लक्ष्य का पीछा करते समय ट्रेंट बोल्ट ने पहली ही गेंद पर लोकेश राहुल को पवेलियन भेज कर राजस्थान को कमाल की शुरुआत दिलाई. इसके बाद दीपक हूड्डा और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक ने पारी को संभाला. डि कॉक ने 39 रन की पारी खेली.

दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

RR: जोस बटलर, रैसी वान डेर डूसन, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, कुलदीप सेन, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल.

LSG: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हूड्डा, आयुष बडोनी, क्रुणाल पंड्या, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौतम, दुष्मंथ चमीरा, रवि बिश्नोई, आवेश खान.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here