लखनऊ:-जानिए कैसे एकेटीयू में शुरू होने वाले नए कोर्सेज की पढ़ाई से छात्र संवार सकते हैं अपना भविष्य,नौकरी के साथ भी क

0
16


रिपोर्ट:-अंजलि सिंह राजपूत,लखनऊ

लखनऊ:-12वीं के बाद अक्सर छात्र-छात्राएं यह तय नहीं कर पाते हैं कि कौन सा कोर्स करें जिससे भविष्य संवर सके.कौन सा कोर्स रोजगारपरक है,किस कॉलेज में ऐडमिशन के लिए आवेदन करें और किस कॉलेज में कौन-कौन से कोर्स हैं,ये सभी सवाल उनको 12वीं के बाद परेशान करने लगते हैं.छात्र-छात्राओं की इसी समस्या का समाधान करने के लिए न्यूज़ 18 लोकल लखनऊ की टीम ने एकेटीयू के वाइस चांसलर प्रोफेसर मनीष गौड़ से बातचीत कर छात्रों के लिए बेहतर भविष्य सवारने में मदद करने वाले कोर्सेस के बारे में विस्तार से चर्चा की.

नए कोर्स शुरू हो रहे
एकेटीयू के प्रो. वाइस चांसलर प्रो. मनीष गौड़ ने बताया कि कंप्यूटर साइंस में डाटा साइंस,आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग कोर्स शुरू किए जा रहे हैं.मास्टर्स में साइबर सिक्योरिटी प्रोग्राम भी शुरू किए हैं.बी- टेक में एआई और मशीन लर्निंग का भी प्रोग्राम शुरू होने जा रहा है.

पढ़ाई के साथ नौकरी का भी अवसर
उन्होंने बताया कि मल्टीपल इंट्री और मल्टीपल एग्जिट का भी विकल्प छात्र छात्राओं को दिया जाएगा.जिसमें आधा कोर्स पूरा करने पर उनको एक सर्टिफिकेट या डिप्लोमा दिया जाएगा.जिससे वे पढ़ाई को बीच में छोड़कर नौकरी कर सकते हैं और दोबारा आ कर कभी भी पढ़ाई पूरी कर सकते हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : May 11, 2022, 11:46 IST



Source link