लाहौल की वादियों में लाइट-कैमरा-एक्शन: मनाली पहुंचे रणबीर कपूर और रश्मिका; एक सप्ताह होगी एनिमल फिल्म की शूटिंग

0
32


कुल्लू9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

हिमाचल में कुल्लू-मनाली की हसीन वादियों में फिल्मी हस्तियों का डेरा लगने लगा है। गुरुवार को एनिमल फिल्म की शूटिंग के लिए अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री रश्मिका मनाली पहुंच गए हैं। इस दौरान उनका कुल्लू की परंपरानुसार टोपी और मफलर देकर स्वागत किया गया।

उनका यहां कुछ दिनों तक ठहरने का कार्यक्रम हैं। वह पांच सितारा बड़ागढ़ रिसॉर्ट में ठहरेंगे। जानकारी के अनुसार एनिमल हिन्दी फिल्म की शूटिंग की यूनिट भी वादियों में सीन फिल्माने के लिए पहुंच गई हैं। मनाली और आसपास के इलाकों में शूटिंग की जाएगी।

एक सप्ताह वादियों में होगी शूटिंग

जानकारी के अनुसार, एनिमल फिल्म की शूटिंग मनाली और जनजातीय जिला लाहौल स्पीति की वादियों में करीब एक सप्ताह तक होगी। लिहाजा, इसी फिल्म की शूटिंग के लिए रणबीर कपूर और रश्मिका मनाली पहुंच गए है। फिल्म का निर्देशन कबीर सिंह और निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा हैं। टी-सीरीज प्रोडक्शन हाउस के महिपाल एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं।

फिल्म पर्यटन अर्थव्यवस्था के लिए अच्छे संकेत

हिमाचल प्रदेश में पर्यटन उद्योग लोगों की आजीविका का बड़ा साधन है। राज्य के सकल घरेलू उत्पाद (GDP) में पर्यटन का 12 फीसदी के करीब योगदान। इस पर करीब 2 लाख परिवारों की रोजी-रोटी निर्भर है। ऐसे में फिल्मों की शूटिंग प्रदेश में शुरू होना राज्य की अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा संकेत माना जा रहा है। फिल्म पर्यटन के कारण जहां आम आदमी के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे वहीं प्रदेश सरकार को भी रेवेन्यु होगा। वहीं फिल्म टूरिज्म को प्रदेश के सबसे बड़े बागवानी उद्योग के साथ जोड़कर नए अवसर पैदा करने के लिए सरकार की पहल की आवश्यकता है।

खबरें और भी हैं…



Source link