लॉक अप: रीयल लाइफ के कॉन्ट्रोवर्सी से भरा था मुनव्वर के लॉक अप का सफर, कम उम्र में विवादों से जुड़ा है नाता

0
14


एक मिनट पहले

इंतजार खत्म हुआ। कंगना रनोट के रियलिटी शो लॉक अप को अपने पहले सीजन का विनर मिल गया है। करीब 70 दिनों तक चले इस शो को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। शुरुआत से ही शो सुर्खियों में बना हुआ था। मुनव्वर फारूकी, कंगना की अत्याचारी जेल का खिताब भी जीत चुके हैं।

इस जीत में इन्हें चमचमाती ट्राफी के साथ 20 लाख रुपए कैश और कार भी मिला है। शो के फिनाले में टॉप 6 में प्रिंस नरुला, मुनव्वर फारूकी, पायल रोहतगी, अंजलि अरोड़ा, शिवम शर्मा और अजमा फल्लाह ने जगह बनाई थी। बाकी सभी प्रतिभागियों को पीछे छोड़ते हुए मुनव्वर ने यह ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

काॅमेडियन मुनव्वर फारूकी का यह सफर आसान नहीं था। शुरुआत से ही यह इस लॉक अप में रहने के लिए स्ट्रगल कर रहें थे। इस शो में इन्हें सर्वाइव करने के लिए कभी अपने लाइफ का कोई सीक्रेट रीवील करना पड़ा तो कभी इनका लव एंगल सायशा और अंजली के साथ दिखाया गया है।

स्कूल की पढ़ाई के साथ-साथ बर्तन की दुकान में काम करना पड़ा

असल जिदंगी में भी मुनव्वर का सफर उतार-चढ़ाव से भरा हुआ था। लॉक अप विनर का जन्म 28 जनवरी 1992 में गुजरात, जूनागढ़ की एक मुस्लिम फैमिली में हुआ था। 2002 में हुए दंगों की वजह से मुनव्वर की फैमिली गुजरात से मुंबई आ गई थी।

परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी ना होने की वजह से मुनव्वर ने महज 17 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था। इतना ही नहीं इनके लाइफ में एक वक्त ऐसा भी था, जब इन्हें स्कूल की पढ़ाई के साथ-साथ बर्तन की दुकान में काम करना पड़ा।

फिर 20 साल के उम्र में मुनव्वर ने बतौर ग्राफिक डिजाइनर काम करना शुरु किया। 2017 में OTT प्लेटफॉर्म के आने के बाद इन्होंने एक कॉमेडियन के रूप में काम करना शुरू कर दिया।

हिंदू देवी-देवताओं पर कॉन्ट्रोवर्शियल कमेंट करने का आरोप लगा था

साल 2021 में मुनव्वर अपने स्टैंडअप कॉमेडी शो के लिए मध्य प्रदेस के इंदौर दौरे पर थे। लेकिन इसी दौरान इन पर हिंदू देवी-देवताओं पर कॉन्ट्रोवर्शियल कमेंट करने का आरोप लगा था। फिर मामले पर संज्ञान लेते हुए इनको अरेस्ट किया गया। एक महीने वह जेल में रहे। फिर सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार इनको जेल से रिहा किया गया।

कंगना रनोट की नेपोटिज्म वाली बात पर भी निशाना साधा

मुनव्वर ने साल 2021 में कंगना रनोट की नेपोटिज्म वाली बात, उनके ट्वीट और उनके विचारों पर भी निशाना साधा था। इन्होंने ट्वीट किया था कि कंगना नेपोटिज्म के खिलाफ हैं, लेकिन खुद की बहन को मैनेजर रखा है।

काफी कम उम्र में उनकी शादी हो गई थी

मुनव्वर ने शो में अपनी जिंदगी का एक बड़ा खुलासा भी किया था। मुनव्वर ने बताया कि काफी कम उम्र में इनकी शादी हो गई थी। यही नहीं, उनका एक बच्चा भी है, पर वो करीब 2 साल से अपनी वाइफ के साथ नहीं रह रहे हैं और मामला कोर्ट तक पहुंच चुका है। इसलिए वो पब्लिक में इस पर कुछ भी बोलने से बचते हैं।

मां ने एसिड पीकर सुसाइड कर लिया था

कंगना रनौत की जेल लॉक अप में मुनव्वर फारूकी को एक बार फिर अपना सीक्रेट शेयर करने का मौका मिला था। इस दौरान इन्होंने बताया था कि उनकी मां ने एसिड पीकर सुसाइड कर लिया था। उनको अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां कुछ काम बना नहीं और उनकी मौत हो गई थी। मुनव्वर के मुताबिक, उन्हें डॉक्टर्स ने बताया था कि उनकी मां ने 8 दिनों के कुछ भी खाया-पीया नहीं था। वह अपनी 22 साल की शादीशुदा जिंदगी में कभी खुश नहीं थीं। उन्हें हमेशा पिटते हुए ही देखा था।

6 साल के उम्र में यौन शोषण हुआ था

मुनव्वर फारूकी ने यह भी बताया था कि जब वह 6 साल के थे तब इनका यौन शोषण हुआ था और ऐसा करने वाले उनके रिश्तेदार थे। ये सब उनके साथ 4-5 साल तक चला और बाद में जब लगा कि ज्यादा हो रहा है, तो उन लोगों ने ये सब बंद कर दिया। इस बारे में जब मुनव्वर ने अपने पापा को बताया, तो उन्होंने उल्टा डाट दिया था।

खबरें और भी हैं…



Source link