विराट कोहली और अनुष्का शर्मा से सबको सीखने चाहिए ये 7 fitness lessons

0
18


बॉलीवुड और ​क्रिकेट की दो सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली ​हस्तियां विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने पांच साल पहले आज की के दिन (11 दिसंबर) जीने-मरने की कसमें खाई थीं. अब दोनों एक प्यारी सी बच्ची वामिका भी है. विराट और अनुष्का इस साल अपनी 5वीं सालगिरह मना रहे हैं. दोनों ही लोग अपनी फिटनेस को गंभीरता से लेते हैं. वो अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट में फिटनेस से जुड़ी फोटो और वीडियो शेयर करते रहते हैं. हम सबको विराट और अनुष्का के 7 फिटनेस सबब जरूर फॉलो करने चाहिए.

1. वेट ट्रेनिंग: विराट और अनुष्का दोनों एक साथ वेट लिफ्टिंग एक्सरसाइज करते है. अक्सर दोनों को अपने बाइसेप्स दिखाते हुए देखा जा सकता है.

2. एल्कलाइन फूड: अनुष्का ने अपनी इम्यून सिस्टम को मजबूत और पेट को हल्का रखने के लिए एल्कलाइन फूड का सेवन करती हैं. एल्कलाइन फूड की लिस्ट में ब्रोकोली, समुद्री शैवाल, मौसमी फल, समुद्री नमक, जड़ वाली सब्जियां, मेवे, प्याज, लहसुन अदरक और कुछ पत्तेदार सब्जियां शामिल हैं.

3. पुशअप्स का लुफ्त उठाना:  एक हाथ वाला पुशअप्स करने की कोशिश करें क्योंकि विराट को पार्क में चहलकदमी करना पसंद है. दोनों की टोंड बॉडी और मस्कुलर भुजाओं, कंधों और छाती का सीक्रेट पुशअप्स ही हैं.

4. फिटनेस ट्रेल्स ढूंढना: अनुष्का अक्सर अपने पति के साथ पहाड़ों की यात्रा करती हैं और लंबी सैर पर जाती हैं. दोनों एक साथ यात्रा करते हैं और एक साथ फिट रहते हैं.

5. गाने: अनुष्का को पोस्ट वर्कआउट म्यूजिक सेशन बहुत पसंद है, जैसा कि उनके एक इंस्टाग्राम पोस्ट में पता चला है. जब वर्कआउट के लिए सही मूड सेट करने की बात आती है, तो वह अपने मूड के मुताबिक प्लेलिस्ट बजाना पसंद करती हैं.

6. रनिंग: विराट-अनुष्का ने अक्सर ट्रेडमिल पर दौड़ने की वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की है. दौड़ना निश्चित रूप से वजन कम करने में आपकी मदद करने के अलावा आपको स्टेमिना, स्ट्रेंथ और पैर को ताकत मिलती है.

7 एक दूसरे का हौसला अफजाई: कोहली अक्सर सोशल मीडिया पोस्ट पर वीडियो के माध्यम से अपनी फिटनेस रूटीन के स्निपेट्स शेयर करके अनुष्का का हौसला बढ़ाते हैं. कोहली को अपने वीडियो में यह कहते हुए सुना जाता है कि वह मुझसे ज्यादा कार्डियो कर सकती हैं, वह चल रही है और आगे बढ़ रही है, आदि.





Source link