विराट कोहली के बाद ये खिलाड़ी बनेगा भारत का नया टी20 कप्तान! अगले साल वर्ल्ड कप में करेगा कप्तानी

0
74


नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल कोहली ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि वो वर्ल्ड कप के तुरंत बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे. इसके बाद बोर्ड को फैसला लेना होगा कि टीम इंडिया का अगला कप्तान किसे बनाया जाए. हालांकि इस पद के लिए एक बड़ा दावेदार टीम में मौजूद है. 

ये दिग्गज बनेगा नया कप्तान?

विराट कोहली जैसे ही टी20 टीम की कप्तानी करेंगे उसके बाद इस पद के लिए सबसे बड़े दावेदार उन्हीं के दोस्त रोहित शर्मा होंगे. रोहित कोहली के बाद टीम के सबसे दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं. रोहित की कप्तानी में आज तक कभी भी किसी सीरीज या बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया को हार का सामना नहीं करना पड़ा है. तो ऐसे में ये तय माना जा रहा है कि रोहित ही अगले कप्तान होंगे. 

अगले वर्ल्ड कप में करेंगे कप्तानी 

इस साल यूएई में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के तुरंत बाद विराट कोहली कप्तानी छोड़ देंगे. ऐसे में अगले साल ऑस्ट्रेलिया में जब टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा तो उसमें रोहित शर्मा को कप्तानी का मौका मिलेगा. ये इतिहास में पहली बार होगा कि रोहित वर्ल्ड कप जैसे बड़े मौके पर टीम की कमान संभालेंगे. 

शानदार रहा है रिकॉर्ड 

कोहली के बाद अब टीम इंडिया के नए कप्तान दिग्गज ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा बन सकते हैं. कोहली की कप्तानी के समय हर बार यही बात होती रही कि रोहित शर्मा को टीम का नया कप्तान बनाया जाए. दरअसल आईपीएल जैसी बड़ी लीग में रोहित की कप्तानी शानदार रही है. रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने 5 बार आईपीएल का खिताब जीता. जबकि कोहली एक बार भी आरसीबी को आईपीएल नहीं जितवा पाए.   

इस वजह से लिया बड़ा फैसला 

दरअसल विराट ने ये फैसला इसलिए लिया है क्योंकि तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी करने से उनके खेल पर बहुत ज्यादा असर पड़ रहा है. दरअसल पिछले कुछ समय से विराट की फॉर्म कुछ अच्छी नहीं चल रही थी, जिसकी वजह से उन्होंने इतना बड़ा फैसला लिया है. हालांकि विराट कोहली ने टेस्ट और वनडे टीम की कप्तानी जारी रखने का फैसला किया है. पिछले कुछ सालों से कोहली का बल्ला वैसा नहीं चल पाया है जैसा पहले चला करता था. कोहली पिछले दो साल से सभी फॉर्मेट में कोई भी शतक मारने में नाकाम रहे हैं.

 

VIDEO-

 

 

 

 





Source link