सचिन के दोस्त की पुलिसकर्मी ने बचाई जान, तेंदुलकर ने इस तरह कहा शुक्रिया

0
82


नई दिल्ली: सचिन तेंदुलकर दुनिया के महानतम क्रिकेटर्स में शुमार हैं. दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर बहुत ही भावुक इंसान हैं. सचिन ने एक बार फिर अपना मानवीय पक्ष दिखाते हुए दुर्घटना में घायल हुए दोस्त की जिंदगी बचाने वाले यातायात पुलिसकर्मी से मुलाकात की और कर्तव्य से परे जाकर काम करने के लिए सराहना की. 

ट्विटर पर शेयर की पोस्ट 

सचिन तेंदुलकर के दोस्त के साथ पिछले दिनों एक गंभीर दुर्घटना हुई थी. जब एक यातायात पुलिस कर्मा ने समय पर मदद की. अब सचिन ने ट्विटर पर एक पोस्ट लिखकर के यातायात पुलिस के काम की सराहना की है. सचिन ने लिखा, ‘कुछ दिनों पहले मेरे करीबी दोस्त के साथ एक गंभीर दुर्घटना हुई. भगवान की कृपा से वह अब बेहतर है. यह हालांकि यातायात पुलिस के एक कर्मी से समय पर मिली मदद की वजह से संभव हुआ.’ ट्विटर पर लिखे लेख को उन्होंने टाइटल दिया है कि ऐसे लोगों की वजह से दुनिया एक खूबसूरत जगह है. 

 

यातायात पुलिस की सराहना 

सचिन तेंदुलकर खुद भी बहुत ही जिंदादिल इंसान हैं. उन्होंने लिखा, ‘पुलिसकर्मी समझदारी दिखाते हुए दुर्घटना में घायल व्यक्ति को तुरंत एक ऑटो से अस्पताल ले गया. उसने इस दौरान यह सुनिश्चित किया कि गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त उसकी रीढ़ को और ज्यादा नुकसान नहीं हो.’तेंदुलकर ने कहा कि वह पुलिस वाले से मिले, और उनकी मदद के लिए उन्हें धन्यवाद दिया. उन्होंने लिखा, ‘मैं उनसे मिला और उनकी मदद के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। हमारे चारों ओर उनके जैसे कई लोग हैं – जो कर्तव्य से परे दूसरों की मदद करते है. ऐसे लोगों की वजह से दुनिया एक खूबसूरत जगह है. जनता को ऐसे सेवा करने वालो लोगों को धन्यवाद देने के लिए कुछ समय निकालना चाहिए. भारत के पूर्व बल्लेबाज ने यातायात पुलिस के कार्यों की सराहना करते हुए आम लोगों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की.

सचिन हैं बेहतरीन बल्लेबाज 

सचिन तेंदुलकर की गिनती दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में होती है. दो दशक से अधिक समय तक क्रिकेट जगत में राज किया है उनके पास अपार अनुभव है. वह इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 100 शतक इंटरनेशनल क्रिकेट में  लगाए हैं. उनके छक्के लगाने की कला से दुनिया बहुत ही अच्छे तरीके से वाकिफ है.  सचिन ने टेस्ट क्रिकेट में 200 मैच खेलते हुए 51 शतक लगाए हैं. वहीं, 463 वनडे मैचों में 49 सेंचुरी लगाई है. फैंस प्यार से उन्हें मास्टर ब्लास्टर बुलाते हैं.





Source link