सम्मान: भारतीय निर्देशक पायल कपाड़िया की डॉक्यूमेंट्री ‘ए नाइट ऑफ नोइंग नथिंग’ ने जीता TIFF में अवॉर्ड

0
53


एक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारतीय डायरेक्टर पायल कपाड़िया के डेब्यू फीचर प्रोजेक्ट ए नाइ ऑफ नोइंग नथिंग ने टोरोंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में अवॉर्ड हासिल किया है। ये 46वां TIFF अवॉर्ड था जिसका आयोजन शनिवार को हुआ था।

मुंबई बेस्ट डायरेक्टर पायल कपाड़िया की डॉक्यूमेंट्री फिल्म उन तीन फिल्मों में शामिल थी जिसे टोरोंटो फिल्म फेस्टिवल में एम्प्लीफाई वॉयस पुरुस्कार मिला है। इस अवॉर्ड का उद्देश्य सिनेमा की विविधता को बढ़ावा देना है। इस फेस्टिवल में ब्रिटिश के एक्टर- डायरेक्टर केनेथ ब्रानघ के फैमिली ड्रामा बेलफास्ट को पीपुल्स च्वॉइस अवॉर्ड से नवाजा गया है।

ए नाइट ऑफ नोइंग नथिंग की एक झलक।

ए नाइट ऑफ नोइंग नथिंग की एक झलक।

पायल कपाड़िया को मिली तारीफें

अवॉर्ड मिलने के बाद TIFF के स्टेटमेंट में कहा गया, पायल कपाड़िया की अनोखी डॉक्यूमेंट्री में पर्सनल और पॉलिटिकल लाइफ का बैलेंस है और साथ ही इसमें उनके देश के कुछ अद्भुत स्नैपशॉट भी हैं। एक समय पर ये शॉकिंग है और दूसरी तरफ ये खूबसूरती दर्शाती है। ए नाइट ऑफ नोइंग नथिंग उनकी पहली फीचर फिल्म है जो उनकी बतौर फिल्ममेकर दमदार आवाज का प्रदर्शन कर रही है।

भारतीय निर्देशक पायल कपाड़िया इससे पहले साल 2017 में शॉर्ट फिल्म आफ्टरनून क्लाउड का निर्देशन कर चुकी हैं इसके अलावा उन्होंने व्हॉट इज द समर सेइंग द नेक्स्ट ईयर भी निर्देशन किया है।

कई केटेगरी की फिल्मों को वोटिंग के आधार पर अवॉर्ड मिला था, जबकि कई केटेगरी ऐसी भी थीं जिनके विजेताओं का चुनाव ज्यूरी मेंबर द्वारा किया गया है। ज्यूरी के मेंबरों का कहना है कि अवॉर्ड की हकदार वो फिल्म है जो आने वाले समय को एक फ्रेश स्टोरी और नया नजरिया देती है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here