सरकारी नौकरी: दिल्ली यूनिवर्सिटी के राजधानी कॉलेज ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 90 पदों पर निकाली भर्ती, कैंडिडेट्स 21 मई तक करें अप्लाई

0
16


  • Hindi News
  • Career
  • Delhi University’s Rajdhani College Recruits 90 Assistant Professor Posts, Candidates Should Apply By May 21

8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली यूनिवर्सिटी के राजधानी कॉलेज ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके अनुसार, कुल 90 पदों पर नियुक्ति होनी है। यह नियुक्ति अलग-अलग विषयों के लिए निकाली गई है जो केमिस्ट्री, कॉमर्स, कंप्यूटर साइंस, इंग्लिश, फिजिक्स, संस्कृत, इलेक्ट्रॉनिक्स सहित अन्य पदों पर की जाएंगी।

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे 21 मई, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को राजधानी कॉलेज की ऑफिशियल वेबसाइट rajdhanicollege.ac.in पर जाकर लॉग इन करना होगा।

वैकेंसी डिटेल्स

पद का नाम पदों की संख्या
रसायन विज्ञान 9
वाणिज्य 14
कंप्यूटर साइंस 2
इकोनॉमिक्स 5
इंग्लिश 5
हिंदी 2
इतिहास 7
मैथ्स 10
फीजिक्स 18
पॉलिटिकल साइंस 7
संस्कृत 4
पर्यावरण विज्ञान 3
इलेक्ट्रॉनिक्स 4

योग्यता

उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में 55 फीसदी अंक के साथ मास्टर डिग्री प्राप्त होन चाहिए। इसके अलावा यूजीसी, विश्‍वविद्यालय अनुदान आयोग या सीएसआईआर द्वारा आयोजित नेट परीक्षा पास होना जरूरी है।

आवेदन शुल्क

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले UR/OBC/EWS कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये होगा। वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के आवेदकों और महिला आवेदकों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट / क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन किया जाना चाहिए।

ऑफिशियल वेबसाइट

खबरें और भी हैं…



Source link