सरकारी नौकरी: रेल कोच फैक्ट्री (आरसीएफ) द्वारा अप्रेंटिस के पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स 31 जनवरी तक कर सकते हैं अप्लाई

0
56


  • Hindi News
  • Career
  • Rail Coach Factory (RCF) Has Recruited 56 Apprentice Posts, Candidates Can Apply Till January 31

5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

रेल कोच फैक्ट्री (आरसीएफ) द्वारा अप्रेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। कैंडिडेट्स आरसीएफ की ऑफिशियल वेबसाइट rcf.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन (Online Apply) कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 31 जनवरी 2022 है। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के दौरान हर आवेदक को एक रजिस्ट्रेशन नंबर जारी किया जाएगा।

वैकेंसी डिटेल्स

पद का नाम पदों की संख्या

फिटर

4

वेल्डर

1

मशीनिस्ट

13

पेंटर

15

बढ़ई

3

मैकेनिक

3

इलेक्ट्रीशियन

7

इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक

9

एसी और रेफरी. मैकेनिक

1
कुल पदों की संख्या 56

योग्यता

नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से कुल मिलाकर कम से कम 50% अंकों के साथ 10 वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष पास होना चाहिए। साथ ही राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद द्वारा जारी अधिसूचित व्यापार में राष्ट्रीय व्यापार प्रमाणपत्र भी प्राप्त होना चाहिए।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु सीमा 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

सिलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों का सिलेक्शन आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों की तैयार की गई मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा। इस उद्देश्य के लिए मेरिट लिस्ट मैट्रिक में अंकों के प्रतिशत + उस ट्रेड में आईटीआई अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी जिसमें अप्रेंटिसशिप की जानी है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here