सरदार उधम सिंह: फिल्म में दो लुक में नजर आएंगे विक्की कौशल, युवा उधम सिंह लगने के लिए 12 से 15 किलो कम किया वजन, कॉलर बोन तक आने लगे थी नजर

0
70


37 मिनट पहलेलेखक: अमित कर्ण

  • कॉपी लिंक

विक्‍की कौशल की अपकमिंग फिल्‍म ‘सरदार उधम सिंह’ अक्‍टूबर में ओटीटी पर रिलीज हो रही है। इसमें वो स्‍वतंत्रता सेनानी उधम सिंह के रोल में हैं, जिन्‍होंने जलियांवाला बाग हत्‍याकांड के कसूरवार जनरल डायर को लंदन जाकर मौत के घाट उतारा था। फिल्‍म से जुड़े सूत्रों ने बताया, “हत्‍याकांड की घटना 1919 में हुई थी, तब उधम सिंह महज 21 साल के थे। जनरल डायर को मारने के लिए उधम सिंह 1934 यानी 35 की उम्र में लंदन पहुंचे थे। उसके छह सालों के बाद 1940 में यानी 41 की उम्र में जनरल डायर को मौत के घाट उतारा था। तभी विक्‍की फिल्म में दो लुक में नजर आएंगे। अमृतसर प्रवास में पतले दुबले 21 साल के युवा उधम और फिर बाद में 1940 में 41 की उम्र वाले उधम के किरदार में।”

फिल्म में विक्‍की दो लुक में आएंगे नजर

सूत्रों ने उनके फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन पर कहा, “21 के उधम दिखने के लिए विक्‍की ने खासी मेहनत की है। अमृतसर शेड्यूल के दौरान उन्‍हें अमूमन लिक्विड डाइट पर रखा गया था। खाने में वो बिस्किट आदि लेते थे। नतीजा यह हुआ कि इसकी वजह से उनका कॉलर बोन तक दिखने लगा था। गाल और आंखें अंदर धंसी हुई थीं। जितने पहले रणदीप हुड्डा ‘सरबजीत’ में नजर आए थे, उस हद तक विक्‍की इस फिल्‍म के लिए गए हैं। फिर जब विक्‍की यानी उधम सिंह जनरल डायर की मौत का बदला लेने लंदन जाते हैं तो उनके मसल्‍स मजबूत करवाए जाते हैं। विक्‍की फिर से वेट गेन कर लेते हैं। कुल मिलाकर 15 से 16 किलो विक्‍की ने वेट शेड किया है।”

जलियांवाला बाग में नहीं हुई है फिल्म की शूटिंग

सूत्रों ने यह भी बताया कि मेकर्स ने फिल्‍म में जलियांवाला बाग सीक्‍वेंस की शूटिंग अमृतसर के स्‍कूल में की है। वह शूटिंग एक महीने तक चली। मेकर्स ने फिल्म की शूटिंग एक्‍चुअल जलियांवाला बाग लोकेशन पर शूट नहीं किया, क्‍योंकि आज की तारीख में उसका लुक बदला हुआ है। 1919 वाले जलियांवाला बाग में लोकेशन्स के नाम उर्दू में थे। आज की तारीख में वह अंग्रेजी में है। बनावट भी बदल चुकी है, वह शहादत वाली जगह कम, टूरिस्‍ट स्‍पॉट ज्‍यादा लगती है। ऐसे में अमृतसर के एक सरकारी स्‍कूल को एक महीने के लिए बुक किया गया। तब स्‍कूल में गर्मियों की छुट्टी भी चल रही थी।

जलियांवाला बाग के पास पुराने बाजार के लिए जरूर मेकर्स ने गोल्‍डन टेंपल के पीछे वाली मार्केट में जाकर शूटिंग की। वहां अंग्रेजों ने जो परेड मार्च किया था, वह सब सीक्‍वेंस वहां शूट किया गया।

खबरें और भी हैं…



Source link