सांख्यिकी अधिकारी के 43 पदों पर भर्ती: ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख आज, रात 12 बजे तक कर सकते है आवेदन; एग्जाम डेट बाद में घोषित करेंगी RPSC

0
14


जयपुरएक दिन पहले

  • कॉपी लिंक

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने सांख्यिकी अधिकारी के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके लिए RPSC ने 26 अगस्त 2021 को अपने आधिकारिक वेबसाइट www.rpsc.rajasthan.gov.in नोटिफिकेशन जारी कर दिया था। नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 43 पदों पर नियुक्तियां की जानी है। आवेदक इन पदों RPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आज रात 12 बजे से पहले ही अप्लाई कर सकते है।

अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता
शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी ज्यादा जानकारी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। इन पदों के लिए 1 जनवरी 2022 को न्यूनतम 21 वर्ष व अधिकतम 40 वर्ष से कम आयु निर्धारित की गई है। नियमानुसार आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में छूट का लाभ दिया जाएगा।

परीक्षा योजना एवं पाठयक्रम
इन पदों के लिए परीक्षा स्थान व तारीख के संबंध में अगले कुछ दिनों में सूचित किया जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा ऑब्जेक्टिव रूप में ऑनलाइन या ऑफलाइन ली जाएगी। सभी प्रश्न ऑब्जेक्टिव होंगे। स्क्रूटनी परीक्षा का विस्तृत पाठयक्रम आयोग की वेबसाइट पर जल्द ही जारी किया जाएगा। इनमे अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए होगा।

आयोग की ओर से जारी पदों के विवरण में जानकारी दी गई कि इन 43 पदों में सामान्य वर्ग के लिए 17, SC वर्ग के लिए 5, ST वर्ग के लिए 9, OBC के लिए 6, EWS के लिए 4 और MBC के लिए 2 पद शामिल हैं। इन पदों के लिए MA अर्थशास्त्र या MA स्टेटिस्टिक्स, MA गणित, M.Com विद स्टेटिस्टिक्स, M.Sc. (एग्रीकल्चर) विद स्टेटिस्टिक्स सेकेंड डिवीजन शैक्षिक योग्यता मांगी गई है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here